उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 4, 2020, 6:38 AM IST

ETV Bharat / state

निगम ने जब्त किया 11 क्विंटल से अधिक प्रतिबंधित पॉलीथीन

कानपुर जिले में नगर निगम ने प्रतिबंधित पॉलीथीन के खिलाफ अभियान चलाकर 25 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया है. निगम ने साढ़े 11 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथीन जब्त किया है.

निगम ने जब्त किया 11 क्विंटल से अधिक प्रतिबंधित पॉलीथीन.
निगम ने जब्त किया 11 क्विंटल से अधिक प्रतिबंधित पॉलीथीन.

कानपुर: जिले में नगर निगम लगातार अवैध पॉलीथिन को लेकर छापेमारी कर रही है. इस दौरान दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. इसी क्रम में गुरुवार को निगम के प्रवर्तन दल ने शहर में विभिन्न स्थानों में प्रतिबंधित पॉलीथिन व थर्माकोल के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान निगम ने 25 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया.

प्रवर्तन दल के अधिकारी ने बताया कि जूही खलवा पुल पर वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया गया. तभी एक टेंपो प्रतिबंधित पॉलीथिन लादकर आ रहा था. ड्राइवर अफजल को पकड़ा गया और वाहन की जांच की गई. उन्होंने बताया कि वाहन में 46 बोरियां प्रतिबंधित पॉलीथीन की थी. यह ट्रांसपोर्ट नगर से मेसर्स रिंग प्लास्टिक बेकनगंज ले जाया जा रहा था. इसे चतुर्वेदी ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रक द्वारा मनसा ट्रेडिंग कंपनी बड़ौदा से मंगाया गया था.
साढ़े 11 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथीन बरमाद
चेकिंग के दौरान 11 क्विंटल 50 किलो प्रतिबंधित पॉलीथीन बरामद की गई, जिसे जब्त कर दिया गया. साथ ही मालिक मोहम्मद राशिद, निवासी चमनगंज से 25 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details