उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 17, 2023, 10:20 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर विश्वविद्यालय में 20 मई को होगा मेगा जॉब फेयर, 700 से अधिक पदों पर होंगी भर्तियां

कानपुर विश्वविद्याल में 20 मई को मेगा जॉब फेयर का आयोजन होगा. इस जॉब में फेयर में 700 से अधिक पदों पर नौकरियां दी जाएंगी. विवि के एल्युमिनाई द्वारा जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा.

कानपुर विश्वविद्यालय
कानपुर विश्वविद्यालय

कानपुर: छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय व संबद्ध डिग्री कालेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए शानदार खबर सामने आई है. सीएसजेएमयू द्वारा आगामी 20 मई को पहला ऐसा मेगा जॉब फेयर आयोजित होने जा रहा है, जिसमें शहर के युवाओं को कानपुर में ही नौकरी मिल जाएगी. यानी अधिकतर वह युवा जो तमाम कारणों से अपने शहर से अलग दूसरे शहरों में नौकरी करने नहीं जाना चाहते थे, उनके लिए यह अवसर बहुत अधिक भुनाने वाला होगा. इसमें खास बात यह है कि विवि में लगने वाले इस फेयर का आयोजन विवि के एल्युमिनाई एसोसिशएन की ओर से होगा, जिसमें कुल 53 कंपनियों के प्रतिनिधि आएंगे, और उनमें 45 कंपनियां कानपुर से हैं. 700 से अधिक पदों पर नौकरियों की यहां बहार होगी. बुधवार को वार्ता कर यह जानकारी विवि के कुलपति प्रो.विनय पाठक ने दी.

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने बताया कि वैसे तो आवेदकों को ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन का मौका मिलेगा. हालांकि सभी आवेदक व युवा विवि की वेबसाइट भी देखते रहें. उन्होंने बताया, कि इस जॉब फेयर में लोहिया ग्रुप, मयूर ग्रुप, मोहिनी ग्रुप, पंडित होटल, पालीवाल डायग्नोस्टिक, राजरतन समेत कई अन्य समूहों के प्रतिनिधि युवाओं से सीधा साक्षात्कार करेंगे. जॉब फेयर में कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव समेत अन्य आसपास शहरों के युवा भी हिस्सा ले सकते हैं.

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पाठक ने कहा कि इस जॉब फेयर में छात्रों को डेढ़ लाख रुपये से पांच लाख रुपये सालाना पैकेज की नौकरी मिल सकेगी. जब युवा अपने शहर में नौकरी करेंगे तो निश्चित तौर पर उनके खर्च भी कम होंगे. वार्ता में प्रतिकुलपति प्रो. सुधीर अवस्थी, कुलसचिव डॉ. अनिल यादव, डॉ. प्रवीण कटियार, संजीव पाठक, डॉ. उमेश पालीवाल, डॉ. प्रभात द्विवेदी, डॉ. विशाल शर्मा आदि मौजूद रहे.

पढ़ेंः कानपुर विश्वविद्यालय में अब हो सकेगी भारतीय संस्कृति की पढ़ाई, जानिए कैसे करें आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details