उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेयर की सीट पर दावेदारी के लिए लखनऊ और दिल्ली तक भाजपाइयों की दौड़ शुरू

कानपुर में मेयर सीट पर दावेदारी के लिए लखनऊ और दिल्ली तक भाजपाइयों की दौड़ शुरू हो गई है. अंतिम समय पर दांव खाली न जाए, इसके लिए अभी से अपने आकाओं की चौखट पर नेता पहुंच रहे हैं.

By

Published : Nov 1, 2022, 10:44 AM IST

Etv Bharat
मेयर की सीट पर भाजपाइयों की दौड़

कानपुर:केंद्र और प्रदेश सरकार में काबिज होने के साथ-साथ भाजपा की सत्ता नगर निगम में भी है. अब से कुछ दिनों बाद मेयर के चुनाव होने वाले हैं. चुनाव के लिए सबसे अहम है टिकट हासिल करना. ऐसे में भाजपाइयों ने मेयर की सीट पर दावेदारी को लेकर लखनऊ से दिल्ली तक दौड़ लगानी शुरू कर दी है. हर नेता अपने आकाओं की चौखट पर है और अपनी टिकट के लिए जोरदारी से गुहार लगा रहा है.


दरअसल, दिसंबर में चुनाव होने हैं और पिछले चुनाव में शहर से महापौर प्रमिला पांडेय ने सीट जीती थी. इस बार भी सीट सामान्य होने की चर्चा जोर-शोर से चल रही है. उस स्थिति में उनकी दावेदारी तो है ही, शहर की कई अन्य महिला नेता भी अपने को मेयर का उम्मीदवार मानकर टिकट पाने का जुगाड़ कर रही हैं.

इसे भी पढ़े-कानपुर की मेयर ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, FIR दर्ज

शहर से इन नामों की चर्चा सबसे अधिक: कानपुर से मेयर की दावेदारी को लेकर महिला नेताओं में प्रदेश उपाध्यक्ष कमलावती सिंह, रीता शास्त्री, क्षेत्रीय महामंत्री पूनम द्विवेदी, अनीता गुप्ता के अलावा दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्या के चर्चे सबसे अधिक हैं. वहीं, भाजपा नेताओं में पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदौरिया, नीरज चतुर्वेदी के साथ ही उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक भूपेश अवस्थी, दिनेश राय, पूर्व महापौर रवींद्र पाटनी, सत्येंद्र मिश्रा के नामों पर भी विचार किया जा सकता है. ऐसी बातें संगठन के आला पदाधिकारियों की बैठक में हुई हैं.

दीपावली पर खूब खिंचवाए फोटो, कहा रखना मेरा ध्यान: मेयर की दावेदारी करने वाले नेताओं ने दीपावली और उससे एक-दो दिन पहले लखनऊ व दिल्ली में अपने गॉडफादर संग खूब फोटो खिंचवाए. सभी ने कहा कि चुनाव करीब आ रहा है, अबकी टिकट में मेरा ध्यान जरूर रखना. दावेदारों का कहना था कि फिलहाल वह अपनी फोटो अभी किसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर नहीं करेंगे. इससे उन्हें टिकट कटने का डर है.

यह भी पढ़े-उतरौला दंगा मामलाः दो पूर्व चेयरमैन समेत 41 लोगों को 5-5 साल की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details