उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: रमजान महीने में नहीं अदा की जाएगी सामूहिक नमाज, काजियों से हुई बात

By

Published : Apr 18, 2020, 10:16 AM IST

कानपुर जिले में रमजान महीने को देखते हुए जिलाधिकारी ने शहर के काजियों के साथ बैठक की. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि रमजान के महीने में जो भी कार्यक्रम होगा वह अपने-अपने घरों में ही होगा.

रमजान महीने में नहीं होगी सामूहिक नमाज.
रमजान महीने में नहीं होगी सामूहिक नमाज.

कानपुर: लॉकडाउन के बावजूद कई इलाकों में कोरोना मरीजों कि बड़ी संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं. उन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है, जहां 6 या उससे अधिक संक्रमित मरीज हैं. इन हॉटस्पॉट को 3 मई तक के लिए सील कर दिया गया है.

इस दौरान यहां कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध रहेगा. घर के बाहर कदम रखने पर पाबंदी होगी. हर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी. इसी के तहत रमजान महीने को देखते हुए जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बाबू पुरवा स्थित मस्जिदों के लिए शहर के सम्मानीय लोग और शहर काजियों के साथ बैठक की.

जिलाधिकारी और एसएसपी अनंत देव तिवारी बाबूपुरवा पहुंचे, जहां पर पूरे इलाके को बैरीकेडिंग लगाकर सील किया जा चुका है. ऐसे में किस तरह की तैयारियां की गई हैं, सभी तैयारियों का जायजा अधिकारियों ने लिया. वहीं कुछ अनियमितताएं पाए जाने पर उन्हें भी तत्काल प्रभाव से दूर करने की बात की गई.

जिलाधिकारी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान आने वाले रमजान के महीने में क्या करना है और क्या नहीं. इसको लेकर शहरकाजी और स्थानीय लोगों के साथ मीटिंग की है. बैठक में निर्णय लिया गया कि मस्जिदों में सामूहिक नमाज नहीं होगी. रमजान के महीने में जो भी होगा वह अपने-अपने घरों में ही होगा. रमजान के महीने के लिए जो भी चीजें जरूरतमंद होंगी उन्हें होम डिलीवरी के माध्यम से उन तक पहुंचाया जाएगा. यह होम डिलीवरी 24 घंटे चालू रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details