उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का लटका मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Mar 20, 2021, 10:46 PM IST

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली इलाके के बलाहपारा गांव में शनिवार को एक परिवार में उस वक्त कोहराम मच गया, जब एक विवाहिता का संदिग्ध परिस्थियों में शव लटका मिला. विवाहिता के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है.

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का लटका मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का लटका मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

कानपुरः जिले के घाटमपुर कोतवाली इलाके के बलाहपारा गांव में एक विवाहित का संदिग्ध परिस्थितियों में शव लटका मिला. परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को शांत कराते हुए महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक सजेती थाना थाना क्षेत्र के गांव गुलेजा के रहने वाले दिनेश ने बेटी निशा का विवाह दो साल पहले बलाहापारा निवासी अमरनाथ के साथ हुआ था. मृतका के पिता के अनुसार उन्होंने क्षमता के मुताबिक दान दहेज में एक लाख रुपये नगद सहित करीब चार लाख रुपये का सामान और जेवरात दिये थे. मृतका के परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के कुछ समय तक सबकुछ ठीक था. लेकिन कुछ समय बाद निशा के ससुराल वाले दामाद अमरनाथ को व्यापार कराने के लिए तीन लाख रुपये की मांग करने लगे. निशा के परिजनों ने आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए मांग पूरी करने में असमर्थता जताई. जिसके बाद वे लोग निशा को प्रताड़ित करने लगे. जिसके बाद वे अपने साथ बेटी को लेते आये. जहां मायके में उसने एक बेटे को जन्म दिया. जिसके बाद निशा का पति उसे दोबारा ससुराल लेकर गया. जहां उसे दोबारा मारपीट और प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा. शनिवार की दोपहर को दामाद अमरनाथ ने अपने ससुर को फोन कर निशा की मौत की जानकारी दी. जब निशा के परिजन मौके पर पहुंचे, तो उसे फंदे पर झूलता पाया. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और मामले की आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details