उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहन को परेशान करता था पति, रक्षाबंधन के दिन भाई ने सुलाया मौत की नींद

कानपुर जिले के गंगापुर कॉलोनी में रक्षाबंधन के दिन एक व्यक्ति ने अपने बहन के पति की धारदार हथियार से हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का कहना है उसके बहन का पति उसे आए दिन प्रताड़ित करता था.

रक्षाबंधन के दिन भाई ने की जीजा की हत्या
रक्षाबंधन के दिन भाई ने की जीजा की हत्या

By

Published : Aug 23, 2021, 2:19 PM IST

कानपुर: रक्षाबंधन के त्योहार पर जहां भाई अपनी बहन को रक्षा का वचन देता है, उसके हित के लिए मंगल कामना करता है. वहीं जिले में भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. जहां, एक भाई ने अपनी ही बहन का सुहाग उजाड़ दिया. बिधून थाना क्षेत्र स्थित गंगापुर कॉलोनी निवासी एक शख्स ने रक्षाबंधन पर घर आई बहन के पति की धारदार हथियार से हत्या कर दी.

मामला बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली गंगापुर कॉलोनी का है. जहां, कुंज बिहार गंगापुर कॉलोनी के पास ही रहने वाले भानु बाजपेई रविवार सुबह पत्नी को राखी बांधने के लिए मायके छोड़ने गया था. शाम को जब पत्नी को लेने पहुंचा तो साले अनुज मिश्रा ने बहनोई भानु बाजपेई की धारदार हथियार से हत्या कर दी. पूछताछ में आरोपी साले ने बताया कि बहन बहनोई के बीच कई सालों से विवाद चला आ रहा था. बहन का पति उसे आए दिन प्रताड़ित करता था. रक्षाबंधन पर घर आई बहन ने रो-रोकर अपने ऊपर हो रहे उत्पीड़न की आपबीती बताई तो गुस्से में आए साले ने बहन के पति की धारदार हथियार से हत्या कर दी.

बता दें कि हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस और आलाधिकारी ने मौके से ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. सीओ घाटमपुर पवन गौतम ने बताया कि साले ने अपने बहनोई की धारदार हथियार से हत्या की, जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ-साथ आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है. पीड़ित परिवार की तहरीर पर उचित कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-कातिल बनी महबूबा, घर बुलाकर सनम को उतार दिया मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details