उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 2, 2020, 10:13 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: पास्को पीड़िता के साथ निकला लव जिहाद का मामला, पुलिस आरोपी को बचाने में जुटी

यूपी के कानपुर जिले के काकादेव थाने में दर्ज पास्को एक्ट का मामला लव जिहाद निकला. इस मामले में भी नाबालिग किशोरी का धर्म बदलकर शारीरिक शोषण किया गया. वहीं धर्म नहीं बदलने पर लड़की का वीडियो दूसरे लड़के को दे दिया गया, जहां से मामले की परत दर परत पोल खुलने लगी है.

kanpur crime news
कानपुर में लव जिहाद का मामला.

कानपुरःमहानगर मेंलव जेहाद के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं. रेप प्रयास की शिकार नाबालिग लड़की के मामले में भी लव जेहाद का मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की के साथ शुक्रवार को परशुराम सेना के लोगों ने एसएसपी के यहां पहुंचकर आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की.

इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है. पीड़ित लड़की 25 दिन पहले काकादेव थाने में पास्को एक्ट के तहत FIR दर्ज करा चुकी है, लेकिन पुलिस ने अभी तक पीड़िता का 164 का बयान नहीं कराया है. वहीं एसएसपी ऑफिस के प्रभारी खुद ये दावा कर रहे हैं कि पीड़िता का 164 का बयान तुरंत होना चाहिए था.

एसएसपी आफिस में परसुराम सेना के साथ नबालिग ने अपनी आपबीती सुनाई. परसुराम सेना के लोगों ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर शनि नाम के आरोपी पर पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन अभी 164 का बयान नहीं दर्ज हुआ. वहीं बताया कि दूसरा लड़का गोलू जो शनि का दोस्त है. उसने पहले लड़की के साथ हिंदू बनकर दोस्ती की और धर्म परिवर्त कराना चाहा, लेकिन लड़की गोलू के झांसे में नहीं आई.

इसके बाद गोलू ने शनि को लड़की के कुछ वीडियो दे दिए थे. उसी को लेकर शनि लड़की का शोषण करना चाहता था. शनि ने 15 जून को लड़की के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म करने की कोशिश की. उसको मारा और शराब से नहला दिया, लेकिन पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी. 5 सितम्बर को एसएसपी के आदेश पर एफआईआर पास्को एक्ट में दर्ज की. वहीं अब तक 164 का बयान नहीं दर्ज करवाया गया.

जब एसएसपी के यहां शुक्रवार को पीड़िता परसुराम सेना के साथ अधिकारियों से मिली, तो वहां के प्रभारी अधिकारी डिप्टी एसपी मोहम्मद अकमल कहते हैं कि पीड़िता की शिकायत आई है. जांच सीओ को दी गई है. उनसे जब पूछा गया कि 164 का बयान पीड़िता का कब होना चाहिए, तो बोले तुरंत होना चाहिए. वहीं जब कहा गया कि अभी तक क्यों नहीं हुआ तो बोले मुझे नहीं पता, मैने सीओ को जांच दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details