उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कॉलेज परिसर में घुमता दिखा तेंदुआ, सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद लोगों में दहशत

By

Published : Nov 30, 2021, 10:57 AM IST

कानपुर महानगर में जब से तेंदुए के खुलेआम घूमने का वीडियो एक कॉलेज के सीसीटीवी में सामने आया है. तब से इलाके में हड़कंप का माहौल है जहां वन और पुलिस विभाग की टीम दोनों तेंदुए की धरपकड़ में जुटी हुई हैं.

तेंदुआ.
तेंदुआ.

कानपुर:कानपुर महानगर में खुलेआम तेंदुए के घूमने का वीडियो जब से सामने आया है तब से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वन विभाग की टीम और पुलिस दोनों तेंदुए की धरपकड़ में लगी हुई हैं ईटीवी भारत की टीम भी वहां पहुंची. जहां सीसीटीवी में तेंदुआ देखा गया था.

वन विभाग के अधिकारी लक्ष्मी कांत दुबे ने बताया कि कॉलेज के सीसीटीवी में जब से तेंदुए को देखा गया है तब से पूरी तरीके से कॉलेज परिसर को पुलिस और वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में ले रखा है. जिन-जिन इलाकों में उसके गुजरने के पंजे मिले हैं. वहां पर लगातार टीम द्वारा कांबिंग की जा रही है. साथ ही ड्रोन के द्वारा भी नजर रखी जा रही है.

जानकारी देते वन विभाग के अधिकारी.

हालांकि कल भी एक दीवार पर उसके पंजों के निशान मिले हैं. जिसके बाद से उन क्षेत्रों में भी कांबिंग बढ़ा दी गई है. साथ ही 2 पिंजड़े भी लगाए गए हैं. जिससे अगर तेंदुआ भागता है तो वह उन पंजों में पकड़ा जाएगा. डॉक्टरों की भी तैनाती कर दी गई है. अगर कहीं पर भी तेंदुए का मूवमेंट पता चलता है तो तुरंत उसको पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम तैयार है.

इसे भी पढे़ं- बछड़े को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई गाय, 200 मीटर तक दौड़ाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details