उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर NSI में गर्ल्स हॉस्टल के पास पहुंचा तेंदुआ, Video देख हो जाएंगे सन्न

कानपुर शहर में पिछले कई दिनों से जो तेंदुआ घूम रहा है. उसे शुक्रवार शाम NSI कैंपस में गर्ल्स हॉस्टल के पास देखा गया. तेंदुआ को देखते ही छात्राओं ने शोर मचा दिया, जिसके बाद तेंदुआ वहां से भागकर फार्मिंग एरिया की ओर निकल गया.

By

Published : Nov 5, 2022, 9:33 AM IST

Updated : Nov 5, 2022, 9:49 AM IST

तेंदुआ.
तेंदुआ.

कानपुर:भले ही मौसम पूरी तरह से सर्दी का हो गया हो, लेकिन शहर में पिछले कई दिनों से जो तेंदुआ घूम रहा है. वह वन विभाग के अफसरों के खूब पसीना निकलवा रहा है. शुक्रवार शाम को एक बार फिर तेंदुआ NSI कैंपस में गर्ल्स हॉस्टल के पास पहुंचा. जहां तेंदुआ को देखते ही छात्राओं ने शोर मचा दिया, तो वह भागकर फार्मिंग एरिया की ओर निकल गया. अब, वन विभाग के अफसर व कर्मी लगातार कई घंटों से तेंदुआ की तलाश कर रहे हैं.

कानपुर में दिखा तेंदुआ.

गौरतलब है कि तेंदुआ आराम से IIT से नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट (NSI) के परिसर में आ-जा रहा है और अफसरों को अपने पीछे-पीछे जमकर दौड़ा रहा है. वन विभाग के अफसर व कर्मी रोज ही रटारटाया जवाब दे रहे हैं, कि जल्द तेंदुआ को ट्रैप कर लिया जाएगा. मगर, तेंदुआ अफसरों के चंगुल से पूरी तरह दूर रहकर बेखौफ घूम रहा है.

पिछले साल करीब एक माह तक अफसरों को तेंदुआ ने किया था परेशान:शहर में पिछले साल भी नवंबर में ही एक तेंदुआ शहर के घनी आबादी वाले इलाके नवाबगंज में आ गया था. उसके बाद वह कभी गंगा बैराज की ओर निकल जाता था तो कभी वापस घूमकर वीएसएसडी डिग्री कॉलेज कैंपस में आ जाता था. तेंदुआ ने वन विभाग के अफसरों को करीब 1 माह तक परेशान किया था. हालांकि, उसके बाद तेंदुआ शहर से अचानक ही गायब हो गया.

इसे भी पढे़ं-कानपुर IIT से NSI कैंपस में पहुंचा तेंदुआ, लोगों में दहशत

Last Updated : Nov 5, 2022, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details