उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

VIDEO: वन विभाग के अफसरों व कर्मियों को आगे-पीछे दौड़ा रहा तेंदुआ, विद्यार्थियों में दहशत

कानपुर नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट कैम्पस में एक बार फिर सड़क पार करते दिखाई दिया. जिससे छात्रावास में रहने वाली छात्राओं में दहशत है. मुख्य वन संरक्षक बोले लगातार पकड़ने का प्रयास जारी है.

By

Published : Dec 7, 2022, 10:51 PM IST

ETV BHARAT
सड़क पार करता तेंदुआ

कानपुर:शहर में वन विभाग अफसरों व कर्मियों के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति हो गई है. विभागीय अफसरों व कर्मियों को तेंदुआ अपने पीछे करीब एक माह से दौड़ा रहा है और अफसर व कर्मी उसे पकड़ने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहे हैं. जो आला अफसर हैं, वह केवल यह बयानबाजी कर रहे हैं कि टीमें लगाई गई हैं, जल्द तेंदुआ पकड़ा जाएगा.

सीसीटीवी वीडियो


हालांकि हकीकत यह है कि नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट में लगातार दूसरी बार तेंदुआ बुधवार को गर्ल्स हॉस्टल के पास आराम से चहलकदमी करता रहा और कोई उसे पकड़ नहीं सका. कैम्पस में रहने वाली छात्राओं में बहुत अधिक दहशत है और वह कह रही हैं कि आखिर अफसर व कर्मियों ने अगर जाल लगा रखा है. टीमें सक्रिय हैं तो तेंदुआ पकड़ में क्यों नहीं आ रहा. मुख्य वन संरक्षक केके सिंह ने बताया, कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए जाल लगाया गया है. सूअर व बकरा बांधा गया है. लेकिन, तेंदुआ जंगलों में नीलगाय व जंगली सूअर का शिकार कर रहा है. इसलिए उसे पकड़ने में दिक्कत हो रही है.

सड़क पार करता तेंदुआ
शासन से कसे गए अफसरों के पेंच: कभी आइआइटी कानपुर के कैम्पस तो कभी एनएसआइ में तेंदुआ जिस तरह से घूम रहा है. उससे छात्र-छात्राएं व आमजन बहुत अधिक घबराए व डरे हुए हैं. इस मामले में वन विभाग के अफसरों की खूब किरकिरी हो रही है. शासन से अब वन विभाग अफसरों के पेंच कसे गए हैं. हालांकि, इस सवाल का जवाब देने वाला कोई नहीं है कि आखिर तेंदुआ कब पकड़ा जाएगा.

यह भी पढे़ं: कानपुर NSI में गर्ल्स हॉस्टल के पास पहुंचा तेंदुआ, Video देख हो जाएंगे सन्न

ABOUT THE AUTHOR

...view details