उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर IIT कैंपस में तेंदुआ Back, केंद्रीय विद्यालय में की गई छुट्टी

कानपुर आईआईटी कैंपस में एक बार फिर तेंदुआ दिखाई दिया है. तेंदुआ दिखाई देने के बाद केंद्रीय विद्यालय की छुट्टी कर दी गई. पूरे कैंपस में दहशत का माहौल है.

By

Published : Oct 28, 2022, 5:18 PM IST

Published : Oct 28, 2022, 5:18 PM IST

सीसीटीवी में कैद तेंदुआ
सीसीटीवी में कैद तेंदुआ

कानपुर:आईआईटी कानपुर(IIT Kanpur) में दो दिनों पहले एयरस्ट्रिप के पास एक तेंदुए की चहलकदमी वहां के सुरक्षाकर्मी ने देखी थी. इसके बाद वन विभाग के अफसर व कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने इस बात को सिरे से नकार दिया था, कि वहां तेंदुआ आया था. हालांकि, वहीं तेंदुआ गुरुवार देर रात एक बार फिर आईआईटी कैंपस के अंदर पहुंच गया और आराम से घूमता-टहलता नजर आया.

तेंदुए की खोजबीन करती टीम


वन विभाग की ओर से लगाए गए कैमरों में उसकी चहलकदमी कैद हो गई. इसके बाद आनन-फानन में शुक्रवार को परिसर के केंद्रीय विद्यालय में बच्चों की छुट्टी कर दी गई. इसके साथ पूरे कैंपस में दहशत का माहौल है. आईआईटी के सुरक्षा अधिकारी जे.रामकुमार ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगाया गया है. इसके अलावा कैंपस में अलर्ट जारी कर दिया गया है. जहां तेंदुआ दिखा है, उस पूरे रास्ते को सील कर दिया गया है.

सीसीटीवी में कैद तेंदुआ
तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया जाल
आईआईटी कानपुर के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि वन विभाग के अफसर केवल हाथ मल रहे हैं. वह तेंदुए पकड़ने को लेकर कोई कवायद नहीं कर रहे. वहीं, पहले दिन तो अफसरों ने यह माना ही नहीं था कि कैंपस में तेंदुआ आया है. लोगों में अफसरों की कार्यशैली को लेकर बहुत अधिक गुस्सा था. वहीं, पूरे मामले पर क्षेत्रीय वन अधिकारी लल्लू सिंह ने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगाया गया है. जाल के अंदर बकरी को बांधा गया है उसे ट्रैंकुलाइज कर पकड़ने की तैयारी है.

यह भी पढे़ं: कानपुर में गाय ने खाया बम, उड़ गए जबड़े के चीथड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details