उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे वकील, इस वजह से हैं नाराज

By

Published : Jan 28, 2020, 2:46 PM IST

कानपुर देहात में अधिवक्ताओं के बैठने की जगह नहीं होने के कारण नाराज अधिवक्ता धरने पर बैठ गए हैं. अधिवक्ताओं ने न्यायालय के कार्य का बहिष्कार कर दिया है.

etv bharat
धरने पर बैठे अधिवक्ता.

कानपुर देहात:जनपद में बार एसोसिएशन के सदस्य और अधिवक्ता न्यायालय में धरने पर बैठ गए हैं. वकीलों ने अपने सभी कार्यों का बहिष्कार कर दिया है. अधिवक्ताओं का आरोप है कि जब से कानपुर देहात में न्यायालय बना है तब से अधिवक्ताओं को न्यायालय के अंदर तक बैठने की व्यवस्था नहीं की गई है. वहीं इन अधिवक्ताओं को न्यायालय में बैठकर कार्य करने पर भी रोक लगा दी गई है.

कानपुर देहात न्यायालय में जब अधिवक्ताओं को जिला प्रशासन द्वारा चेम्बर नहीं मिला, तो सभी अधिवक्ता धरने पर बैठ गए. इसके चलते न्यायालय में न्याय प्रणाली के सभी काम रुक गए हैं और दूर-दराज से आने वाले सभी पीड़ितों को वापस लौटना पड़ रहा है.

2013 में जब कानपुर देहात में न्यायालय चालू हुआ था, तब से आज तक अधिवक्ताओं को बैठने के लिए चेम्बर नहीं दिया गया है और जहां अधिवक्ता बैठ रहे हैं, वहां से भी जगह खाली करा ली गई है. जब तक न्यायालय में वकीलों की बैठने की व्यवस्था नहीं होती है, इसी तरह हड़ताल चलती रहेगी.
रणधीर, धरने पर बैठे अधिवक्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details