उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मृतक का शव रख ग्रामीणों ने किया हंगामा, जानें क्यों

कानपुर जिले में मृतक का शव रखकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण घटना हुई है. परिजनों ने लापरवाह कर्मचारी को निलंबित करने की मांग की है.

By

Published : Nov 27, 2020, 9:37 PM IST

मृतक का शव रख ग्रामीणों ने किया हंगामा.
मृतक का शव रख ग्रामीणों ने किया हंगामा.

कानपुर: जिले के सजेती थाना क्षेत्र के गांव सिरसा में गुरुवार शाम टीन शेड लगाने के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई थी. आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग के लापरवाह कर्मचारी के कारण घटना हुई है. ग्रामीणों ने कर्मचारी को निलंबित करने और पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.
धरछुआ ग्राम निवासी जीतेंद्र सचान का 22 वर्षीय बेटे अंकुश मजदूरी करता था. परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि गुरुवार को वह सिरसा गांव निवासी जमील के घर में टीन शेड लगाने गया हुआ था. अंकुश के साथ गांव का 20 वर्षीय सुनील और बरीपाल निवासी विजय संखवार व उसका भाई अजय संखवार भी काम कर रहे थे. शेड लगाने के दौरान वह घर के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर जमीन के नीचे गिर गया.

जमील व साथी मजदूर उसे पहले बरीपाल व घाटमपुर के एक निजी अस्पताल ले गए. जहां डाक्टरों हालत गंभीर होने पर सीएचसी घाटमपुर रेफर कर दिया, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने घटनास्थल पर शव रखकर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने और बिजली विभाग के लापरवाह कर्मचारी को निलंबित करने की मांग की.


पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया. पुलिस ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने बाद उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details