उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: केस्को कर्मचारी ने अस्पताल में तोड़ा दम, सब स्टेशन में ब्लास्ट से हुआ था घायल

कानपुर जिले के विकासनगर में स्थित केसा कॉलोनी विद्युत सब स्टेशन में एक अप्रैल को ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया था, जिससे एक केसा कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गया था. कर्मचारी की इलाज चकेरी एयरफोर्स अस्पताल में चल रहा था, लेकिन शनिवार को उसने दम तोड़ दिया.

By

Published : Apr 7, 2019, 9:39 AM IST

मृतक के परिजनों से बात करते पुलिस अधिकारी

कानपुर: विकास नगर के नवाबगंज में छह माह पहले बनाए गए केसा कॉलोनी सब स्टेशन में बीते सोमवार को हुए ब्लास्ट से ट्रांसफार्मर में लगी सीटी फट गई थी, जिससे गर्म तेल की चपेट में आने ने केसा कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गया था. शनिवार को घायल कर्मचारी ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं मृतक के परिजनों ने केस्को के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया.

दरअसल विकास नगर के नवाबगंज में ओपीडी योजना के तहत सात करोड़ की लागत से केसा कॉलोनी में छह माह पहले विद्युत सब स्टेशन बनाया गया था. बीते सोमवार को 4:30 बजे सब स्टेशन में हुए ब्लास्ट से ट्रांसफार्मर में लगी सीटी फट गई थी, जिससे पूरे सब स्टेशन में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान सब स्टेशन में तैनात केसा कर्मचारी जेसी पाल गर्म तेल की चपेट में आ गए. जान बचाने के लिए वह चिड़ियाघर रोड पर भागते रहे, लेकिन सब स्टेशन पर मौजूद इंजीनियर और कर्मचारी मूकदर्शक बने तमाशा देखते रहे.

जानकारी देते केस्को अधिकारी

यह देख वहां मौजूद क्षेत्रीय लोगों ने आग का गोला बने जेसी पाल पर कंबल डाला. इस दौरान सब स्टेशन के अधिकारियों के रवैये से नाराज केसा कॉलोनी में रहने वाले अन्य कर्मचारी हंगामा करने लगे तो वहां मौजूद सहायक अभियंता ने घायल जेसी पाल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने पर एयरफोर्स अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं शनिवार को घायल जेसी पाल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतक के बेटे विकास ने बताया कि मेरे पापा छह दिन से अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन केस्को का एक भी अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details