उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर विश्वविद्यालय ने परीक्षा के समय में अचानक किया बदलाव, कई छात्रों की परीक्षा छूटी

कानपुर विश्वविद्यालय समेत कई कॉलेजों में रविवार को पर्यावरण की परीक्षा होनी थी. अचानक परीक्षा के समय में किए गए बदलाव के बाद कई छात्रों की परीक्षा छूट गई. जिसके बाद छात्रों ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया.

By

Published : Aug 1, 2021, 6:07 PM IST

कानपुर विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा.
कानपुर विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा.

कानपुर: कानपुर विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों में रविवार को 2 बजे से पर्यावरण की परीक्षा होनी थी, जिसके लिए छात्र अपने-अपने कॉलेज पहुंचे. कॉलेज पहुंचकर पता चला कि परीक्षा के समय में अचानक से बदलाव कर दिया गया है. इससे कई छात्रों की परीक्षा छूट गई, जिसके बाद कॉलेजों में जमकर हंगामा हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाया.

रविवार को कानपुर विश्वविद्यालय और कई कॉलेजों में पर्यावरण की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होनी थी, लेकिन परीक्षा का समय अचानक बदल दिया गया और परीक्षा सुबह की पाली में करा दी गई. जिससे कई छात्रों को इसकी जानकारी भी नहीं हो सकी. जब छात्र 2 बजे अपने कॉलेजों में परीक्षा देने के लिए पहुंचे तब उन्हें पता चला कि परीक्षा सुबह हो चुकी है. इसके बाद वह आक्रोशित हो गए और कॉलेज परिसर में हंगामा करने लगे.

इसे भी पढ़ें-कानपुर विश्वविद्यालय में सेशन की तैयारी के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम तैयार करेंगे शिक्षक

छात्रों ने आरोप लगाया कि यह विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही है, जिससे हमारा भविष्य खतरे में है. इसके चलते हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य दांव पर लग गया, क्योंकि पेपर छूट गए हैं. छात्रों ने डीएवी कॉलेज में प्रिंसिपल कार्यालय को घेर लिया. कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाया, लेकिन छात्र अभी भी मौके पर जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details