उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 23, 2021, 4:29 AM IST

ETV Bharat / state

मुर्दों से भी है कानपुर पुलिस को शांतिभंग का अंदेशा

यूपी के कानपुर में पुलिस ने दस वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुके व्यक्ति को शांतिभंग में पाबंद कर दिया है. विवेचक ने बिना जांच पड़ताल किए ही मृतक सहित परिजन को शांतिभंग में पाबंद कर दिया.

कानपुर पुलिस,.
कानपुर पुलिस,.

कानपुरःजिले में पुलिस ने अजीबो-गरीबों कारनामा पेश किया है. जिले के शिवराजपुर थाने के विवेचक द्वारा दस वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुके व्यक्ति को शांतिभंग में पाबंद कर दिया है. विवेचक ने बिना जांच पड़ताल किए ही मृतक सहित परिजन को शांतिभंग में पाबंद कर दिया गया. पीड़िता का आरोप है पुलिस जानबूझकर पुलिस परेशान कर रही है.

मृत्यु प्रमाण पत्र.

पुलिस जानबूझकर परेशान कर रही
शिवराजपुर थाना क्षेत्र के दुबियांना पकरा गांव में रास्ते को लेकर पड़ोसी से हुए विवाद के बाद पीड़ित कई बार थाने गयी. जब स्थानीय स्तर पर सुनवाई नहीं हुई तो पीड़िता ने उच्चधिकारियों से शिकायत की. इसके बाद पीड़िता मंजू को पुलिस द्वारा सम्मन तामील कराए गए. सम्मन जब पीड़िता के पुत्र आकाश ने देखा कि उसमें उसके पिता पप्पू को शांतिभंग में पाबंद कर दिया गया है. जबकि पप्पू कुशवाहा की दस वर्ष पहले ही मौत हो चुकी है. पीड़िता का आरोप है कि पुलिसकर्मी जानबूझकर उसे परेशान कर रहे हैं. वहीं क्षेत्राधिकारी बिल्हौर राजेश कुमार का कहना है की मामला संज्ञान में आया है. जांच कराकर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-सोनभद्र: जांच में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, चौकी इंचार्ज सहित तीन निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details