उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को कानपुर पुुलिस ने भेंट किया एक दिन का वेतन

By

Published : Aug 8, 2020, 3:21 AM IST

यूपी के कानपुर शूटआउट में शहीद आठ पुलिसकर्मियों और एक अन्य के परिजनों को कानपुर पुलिस ने एक दिन का वेतन भेंट किया है. कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने एक करोड़ का चेक शहीदों के परिजनोंं को सौंप दिया है.

पुुलिस ने शहीदों के परिजनों को भेंट किया एक दिन का वेतन .
शहीदों के परिजनों को चेक सौंपते आईजी मोहित अग्रवाल.

कानपुर:यूपी की कानपुर पुलिस ने बिकरू कांड में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक दिन का वेतन भेंट किया है. इन शहीदों की सूची में कानपुर उप निरीक्षक मनोज कुमार को भी शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि मनोज की अपराधी की तलाश में झांसी जाते समय सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

पुुलिस ने शहीदों के परिजनों को भेंट किया एक दिन का वेतन .

बता दें कि 2 जुलाई को कानपुर पुलिस कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने गई थी. इस दौरान हुई मुठभेड़ में पुलिस के आठ जवान शहीद हो गए थे. वहीं कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हो गए थे. हालांकि घटना को अंजाम देकर आरोपी और उसके साथी मौके से फरार हो गए.

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए अभियान चलाया. इस अभियान में विकास दुबे समेत कई आरोपी एनकाउंटर में मारे गए. वहीं कई आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इस घटना में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को सीएम ने सरकारी नौकरी और पेंशन देने की बात कही थी.

कानपुर पुलिस ने इस घटना में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक दिन का वेतन दिया है. कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने शुक्रवार को एक करोड़ का चेक पुलिसकर्मियों के परिजनों सौंप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details