उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर नगर: सिपाही की मौत पर पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

By

Published : Dec 5, 2019, 9:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में सड़क दुर्घटना में पुलिस सिपाही की मौत हो गई थी. इस मामल में पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

etv bharat
एसपी दक्षिणी कानपुर.

कानपुर नगरःजिले में सिपाही की मौत पर पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस ने पीडब्ल्यूडी के सक्षम अधिकारी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. दरअसल सिपाही नेशनल हाईवे पर गड्ढे से गिरकर घायल हो गया था. स्कूटी सवार सिपाही के गंभीर रूप से घायल होने पर उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया था. यहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया था. इलाज के दौरान सिपाही की मौत हो गई.

जानकारी देते एसपी.

सिपाही बिठूर थाने में तैनात जसवीर सिंह 27 नवंबर को सरकारी काम से जा रहे थे. तभी मंधना के पास पहुंच कर उनकी स्कूटी गड्ढे में फंस कर गिर गई. हेलमेट पहनने के बावजूद भी वह गम्भीर रूप से घायल हो गए. 3 दिसबंर को लखनऊ में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने पीडब्लूडी अधिकारियों पर गैर इरादतन हत्या की धारा में मामला दर्ज कर लिया.

इसे भी पढ़ें- कानपुर: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 2 इनामी बदमाश गिरफ्तार

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कानपुर नगर दक्षिणी के एसपी डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि इस संबंध में पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ धारा 304 (2) के तहत बिठूर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी का यह दायित्व था कि वह गड्ढे को भरते या फिर वहां कोई बोर्ड रखते तो इस घटना को टाला जा सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details