उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डायल-112 के सिपाहियों ने पेश की मिसाल, आप भी करेंगे सलाम

यूपी के कानपुर जिले की बाबूपुरवा पुलिस की चर्चा पूरे जिले में हो रही है. दरअसल डायल 112 के सिपाहियों ने एक लावारिस बैग के मालिक का पता लगाकर उनको वापस किया और मानवता की बेहतर मिसाल पेश की.

By

Published : Nov 4, 2020, 5:05 PM IST

etv bharat
डायल112 के सिपाहियों ने पेश की मानवता की मिसाल

कानपुर: जिले की बाबूपुरवा थाने की पुलिस सोमवार शाम मानवता की मिसाल पेश करने के बाद चर्चा में आ गई है. यहां पुलिस ने लावारिस बैग मिलने के बाद उसमें मिले फोन नम्बर के माध्यम से मालिक से संपर्क कर उसे बैग वापस कर दिया. दरअसल उत्तराखण्ड निवाली ए के जैन का बैग कहीं रास्ते में गिर गया था, जिसके बाद यह बैग डायल-112 के सिपाहियों को पड़ा मिला था.

कानपुर पुलिस कहीं न कहीं अक्सर विवादों में वैसे तो बनी रहती है, लेकिन सोमवार को बाबुपुरवा पुलिस ने लावारिस बैग को वापस कर मानवता की मिशाल पेश की है. दरअसल एके जैन जो कि उत्तराखंड के रहने वाले हैं. सोमवार शाम उनका बैग कहीं रास्ते में गिर गया, जो कि बाबुपुरवा पुलिस के डायल 112 के सिपाहियों को मिला. डायल-112 के सिपाहियों ने बैग खोलकर नम्बर तलाश किया और बैग के मालिक को फोन कर इसकी जानकारी दी. वहीं सूचना पर बैग लेने पहुंचे ए के जैन ने कानपुर पुलिस के इस मानवता भरे कार्य की सराहना करते हुए डायल 112 का धन्यवाद अदा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details