उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में सुपारी कारोबारी की मौत, थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

By

Published : Jul 29, 2022, 9:22 AM IST

कानपुर के गुमशुदा सुपारी कारोबारी की ट्रेन से कटकर मौत के मामले में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी और चौकीदार को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. इस मामले की निष्पक्ष जांच एसीपी स्वरूप नगर को सौंपी गई है.

etv bharat
चौकी इंचार्ज निलंबित

कानपुर: पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा अपने विभाग में किसी भी लापरवाही को नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं. थाना हरबंश मोहाल क्षेत्र के सुपारी कारोबारी पारस गुप्ता की गुमशुदगी और ट्रेन से कटकर मौत होने की घटना पर पुलिस आयुक्त ने कड़ी कार्रवाई की है.

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने मामले में प्रथम द्रष्टया लापरवाही बरतने के दोषी पाए गए थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया. पूरे मामले की जांच एसीपी स्वरूप नगर को सौंपी गई है. 15 दिनो में इस मामले में वो अपनी रिपोर्ट सौंपेगे.

इसे भी पढ़े-कानून व्यवस्था का जयाजा लेने पहुंचे आईजी, कहा- सोशल मीडिया पर रखी जायेगी पैनी नजर

मिली जानकारी के मुताबिक, 25 मई को सुपारी कारोबारी पारस गुप्ता लापता हो गए थे. गुमशुदगी की सूचना परिजनों ने 26 मई को थाना हरबंश मोहाल में दी थी. जब 26 तारीख को गुमशुदगी लिखी जा रही थी. तभी, 25-26 मई की रात को कंपनी पुल के नीचे ट्रेन से कटे एक व्यक्ति के शव का जीआरपी थाने पर पंचनामा भरा जा रहा था.

थाना हरबंश मोहाल में गुमशुदगी लिखी होने के बाद भी थाना पुलिस ने खोजने में गंभीरता नहीं दिखाई. थाने से महज 500 मीटर दूर स्थित जीआरपी थाने जाने की किसी ने जहमत नहीं उठाई. इस लापरवाही पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने थाना प्रभारी हरबंश मोहाल सूर्यबली पांडेय और चौकी इंचार्ज हरबंशमोहाल दिनेश कुमार बालयान को निलंबित कर दिया है. मामले की निष्पक्ष जांच एसीपी स्वरूप नगर को सौंपी है. 15 दिनों में वो अपनी रिपोर्ट सौंपेगे.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details