उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: IPL के खेल में सट्टे का दांव, 30 लाख के साथ तीन गिरफ्तार

कानपुर की पुलिस आईपीएल पर पैसा लगाने वाले सटोरियों पर नजर बनाए हुए है. पुलिस ने आईपीएल के शुरुआती दिनों में ही कई सटोरियों को पकड़ा था. वहीं सोमवार को भी पुलिस ने 30 लाख नकदी के साथ तीन सट्टा कारोबारियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 5, 2020, 6:28 PM IST

Updated : Oct 6, 2020, 10:07 AM IST

kanpur news
कानपुर में पकड़े गए 3 सट्टेबाज.

कानपुर: इन दिनों आईपीएल का 13 वां संस्करण यूएई में खेला जा रहा है. इस लीग में जमकर सट्टेबाजी का भी खेल चल रहा है. वहीं पुलिस भी अब पूरी मुस्तैदी के साथ सटोरियों पर लगाम लगाने में जुट गई है. सोमवार को कानपुर पुलिस ने आईपीएल से जुड़े सटोरियों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. बड़े पैमाने पर सट्टा लगाने वाले तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है. हालांकि एक सट्टा कारोबारी मौके से भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने सटोरियों के पास से 30 लाख रुपये की नगदी, 6 मोबाइल फोन समेत सट्टे का लेखा जोखा बरामद किया है.

कानपुर में पकड़े गए 3 सट्टेबाज.
आपको बता दें कि गिरफ्तार लोग बड़े पैमाने पर आईपीएल में सट्टा लगवाते थे. पुलिस के मुताबिक इनके संपर्क में कई अन्य लोग हैं, जिनके विषय में पुलिस जानकारी जुटा रही है. दरअसल, पुलिस को कई दिनों से आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद आईपीएस दीपक भूकर के नेतृत्व में एक टीम बनाकर सटोरियों का पर्दाफाश किया गया. थाना ग्वालटोली क्षेत्र से तीन सटोरियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली, जिसमें रविंद्र सिंह, हर्ष वर्मा और सोनू सिंह शामिल है. वहीं चौथा आरोपी गौरव मौके से फरार हो गया.


जानिए कैसे होता है सट्टे का खेल?
आईपीएस दीपक भूकर ने बताया कि सट्टा के लिए एक आईडी एलोकेट की जाती है. बड़े सटोरिए छोटे सटोरियों को आईडी एलोकेट कर देते हैं, जिसके जरिए सट्टा खेला जाता है. छोटे सटोरियों के लिए एक मानक तय रहता है, उससे ज्यादा रकम होने पर वह बड़े सटोरियों से संपर्क करते हैं. आरोपी coexchange9.com की वेबसाइट पर पैसा लगाते थे. इन लोगों को हार जीत पर कमीशन मिलता था. पुलिस इनके फोन की सीडीआर की मदद से गैंग के तार तलाश रही है. कानपुर पुलिस आईपीएल मैच के शुरुआत में ही 93 लाख रुपये के साथ सट्टा कारोबारियों को गिरफ्तार किया था. रविवार को भी दो सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था.

Last Updated : Oct 6, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details