उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में 14 अक्टूबर तक रहेगा रूट डायवर्जन, मेडिकल कॉलेज से सीधे नहीं जा सकेंगे जेके मंदिर की तरफ

नरेंद्र मोहन सेतु (Narendra Mohan Setu) कानपुर शहर के उत्तर और दक्षिण हिस्से को जोड़ने वाला अहम पुल है. रोज इस पुल से लाखों की संख्या में वाहन निकलते. बुधवार से पुल पर वन-वे सिस्टम लागू हो जाएगा. आईए जानते हैं किन परिवर्तित मार्ग से वाहनों को निकाला जाएगा.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 20, 2023, 12:34 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर: शहर के लाखों लोगों के लिए यह खबर बहुत अधिक जानकारी परक है. 20 सितंबर यानी बुधवार से कानपुर के उत्तर और दक्षिण हिस्से को जोड़ने वाला अहम पुल, नरेंद्र मोहन सेतु पर वन-वे सिस्टम लागू हो जाएगा. यानी, वाहन सवार या राहगीर जेके मंदिर मार्ग की ओर से एलएलआर अस्पताल होते हुए शहर की ओर तो जा सकेंगे, पर एलएलआर अस्पताल की ओर से उन्हें जेके मंदिर होते हुए शहर के दक्षिण क्षेत्रों में जाने का मौका नहीं मिलेगा.

पुन के खराब हिस्से को ठीक कराएगा लोक निर्माण विभागःदरअसल, पुल की मरम्मत होनी है और लोक निर्माण विभाग की टीम पुल के खराब एक्सपेंशन ज्वाइंट को ठीक करने का काम करेगी. इसलिए राहगीरों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए डीसीपी ट्रैफिक की ओर से परिवर्तित मार्ग की व्यवस्था की गई है. उसी परिवर्तित मार्ग से होकर राहगीरों को अब 14 अक्टूबर तक गुजरना होगा.

कानपुर में आज से 14 अक्टूबर तक लागू रहेगा रूट डायवर्जन

कई गड्ढे हो गए थे, राहगीर आएदिन हो रहे थे चुटहिल: लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने बताया कि पुल पर कई गड्ढे हो गए थे. जनप्रतिनिधियों के पत्र के माध्यम से लगातार जानकारी मिल रही थी. लोग भी गिरकर चोटिल हो रहे थे. ऐसे में पुल को बनाने का फैसला किया गया. पुल पर एकल मार्ग व्यवस्था के लिए डीसीपी ट्रैफिक को पत्र भेजा गया था.

25 दिन तक लागू रहेगा डायवर्जनःडीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने बताया कि नरेंद्र मोहन सेतु की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग से पत्र मिला था. 25 दिन तक पुल पर एकल मार्ग की व्यवस्था रहेगी. ऐसे में 20 सितंबर से लेकर आगामी 14 अक्टूबर तक डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगी.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2024 में पहली बार कानपुर की 997 सेक्स वर्कर करेंगी वोट, बनेगा इतिहास

ABOUT THE AUTHOR

...view details