उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 28, 2019, 7:27 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: वकीलों पर हुए जानलेवा हमलों को लेकर हड़ताल, एडीजी को सौंपा ज्ञापन

यूपी के कानपुर में वकीलों ने पुलिस के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल की. उन्होने अधिवक्ताओं पर दर्ज फर्जी मुकदमों को त्वरित हटाने की मांग की.

एडीजी प्रेम प्रकाश को सौंपा ज्ञापन.

कानपुर:विगत दो माह के भीतर प्रदेश के कई शहरों में अधिवक्ताओं की नृसंश हत्या से कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा होता है. एक सप्ताह के भीतर कानपुर में भी अधिवक्ताओं पर कई बार जानलेवा हमला हुआ. मंगलवार को कचहरी परिसर से एडीजी आवास तक पैदल मार्च कर अधिवक्ताओं ने एडीजी प्रेम प्रकाश को ज्ञापन सौंपा.

वकीलों पर हुए जानलेवा हमलों को लेकर हड़ताल.

पुलिस के उदासीन रवैये के विरुद्ध एक दिवसीय हड़ताल-
एक सप्ताह के भीतर अधिवक्ताओं पर हुए जानलेवा हमले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की गई. अधिक्ताओं ने सुरक्षा की मांग को लेकर शासन और प्रशासन के विरोध में कानपुर बार एसोसिएशन और लायर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में नगर पुलिस के उदासीन रवैये के विरुद्ध एक दिवसीय हड़ताल की. अधिवक्ताओं ने वकीलों पर दर्ज फर्जी मुकदमों को त्वरित हटाने की मांग करते हुए कचहरी परिसर से एडीजी आवास तक पैदल मार्च कर एडीजी प्रेम प्रकाश को अपना ज्ञापन सौंपा.

इसे भी पढ़ें:-कानपुर: दोस्तों ने की युवक की मारकर हत्या, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

ज्ञापन सौंप कर अधिवक्ताओं की सुरक्षा की मांग कि गई है. तीन दिनों के भीतर यदि हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं की गई और अधिवक्ताओं पर दर्ज फर्जी मुकदमों को वापस नहीं लिया गया तो अधिवक्ता प्रदेश व्यापी आंदोलन को मजबूर होंगे.
कपिलदीप सचान, महामंत्री कानपुर बार एसोसिएसन

ABOUT THE AUTHOR

...view details