उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर जीआरपी पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

यूपी के कानपुर में जीआरपी पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. ये चोर ट्रेन में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने बताया कि एक अपराधी पर पहले से 36 आपराधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

By

Published : Dec 16, 2020, 6:43 PM IST

दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार.
दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार.

कानपुर: जिले में जीआरपी पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से पुलिस ने चोरी का सामान, 5 मोबाइल, 20 हजार रुपए एक सोने की चेन, बाली और चांदी जेवर बरामद किया है. पुलिस ने उस नशीले पाउडर को भी बरामद किया है, जो ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को बेहोश करने में प्रयोग किया जाता है.

जानें पूरा मामला
पुलिस ने बताया कि यह दोनों शातिर चोर पिछले काफी समय से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को अपना शिकार बनाने का काम करते थे. ये चोर आउटर पर खड़ी हो जाने वाली गाड़ियों में चढ़कर सामान चोरी करते थे और मौका पड़ने पर छीन भी लेते थे. उन्होंने बताया कि कैलाश चौहान और कौशर अली हाल ही में जेल से हाल ही में छूटकर आया था और आते ही ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा था. बीती सोमवार की रात दोनों चोर आउटर में चोरी की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, तभी गश्त कर रही पुलिस टीम के अधिकारियों को शक हुआ तो घेराबंदी करते हुए इनकी गिरफ्तारी की गई. इनको थाने ले जाकर जब पूछताछ की गई तो बड़ा खुलासा हुआ. शातिरों पर पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. पुलिस के अनुसार कैलाश पर पहले से 36 आपराधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

जीआरपी सीओ कमरुल हसन ने बताया कि अब लगातार अपराधियों और लुटेरों के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से कार्रवाई की जाएगी. अभियान चलाकर सभी को गिरफ्तार किया जाएगा, ताकि ट्रेन में होने वाली लूट की घटनाएं रोकी जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details