उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटी ने प्रेमी संग मिलकर खुद का कराया अपहरण, 10 लाख फिरौती के लिए परिजनों को भेजा वीडियो

By

Published : Aug 7, 2023, 7:42 PM IST

कानपुर की एक युवती ने खुद के अपहरण की कहानी रच डाली. इतना ही नहीं अपने परिजनों को बंधक बनाए हुए एक वीडियो भेजकर 10 लाख फिरौती भी मांगी. पुलिस ने इस षड़यंत्र का खुलासा कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

Etv Bharat
कानपुर में युवती ने अपहरण की रची साजिश

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

कानपुर:जिले के बर्रा थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने प्रेमी संग मिलकर खुद ही अपने अपहरण की कहानी रची. साजिश के तहत छात्रा ने परिजनों से 10 लाख रुपये फिरौती की मांग की. छात्रा ने अपने ही मोबाइल से अपने बंधक बने होने का वीडियो बनाकर पिता और भाई को भेज दिया. पुलिस ने षड्यंत्र में शामिल छात्रा और उसके प्रेमी को बस्ती रेलवे स्टेशन से रविवार को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, 4 अगस्त को बर्रा थाने में पुलिस को छात्रा के अपहरण होने की सूचना मिली थी. परिजनों ने पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी शुक्रवार शाम को कोचिंग के लिए घर से निकली थी. जब देर शाम होने पर भी वह वापस नहीं लौटी तो उसके नंबर पर फोन कर जानकारी लेने का प्रयास किया गया. लेकिन, बेटी के फोन का कोई जवाब नहीं मिला. थोड़ी देर बाद शुक्रवार रात को बेटी के ही मोबाइल से पिता और भाई के मोबाइल पर एक वीडियो आया. जिसमें बेटी के मुंह पर रुमाल बंधा हुआ था और वह खुद को बचाने की गुहार लगा रही थी. वीडियो में अपहरणकर्ताओं ने छात्रा को छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी. परिजनों ने बर्रा पुलिस को मोहल्ले के ही रहने वाले एक युवक पर शक जताया था. पीड़ित परिवार द्वारा जिस युवक पर शक जताया गया था, बर्रा पुलिस को उसी युवक के साथ युवती के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ फोटो भी मिले थे.

इसे भी पढ़े-Crime News : बंथरा थाने से चंद कदमों की दूरी पर हुई मोबाइल लूट, राहगीरों ने बदमाशों के पकड़कर किया पुलिस के हवाले


डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने सोमवार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि अपहरण हुई छात्रा हंसिका वर्मा 21 साल की है. हंसिका ने अपने प्रेमी राज के साथ अपहरण की साजिश रची थी. छात्रा ने अपने अपहरण होने का वीडियो बनाकर परिवार से 10 लाख रुपये की मांग की थी. हंसिका लगातार अपने प्रेमी राज के साथ लोकेशन बदल रही थी. इसके पहले भी हंसिका अपने प्रेमी राज को 2,21,000 दे चुकी है. पुलिस ने राज के साथ हंसिका को भी आरोपी बनाया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़े-केरल में यूपी के दो युवकों की सड़क हादसे में मौत, सड़क निर्माण के लिए आए थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details