उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: अवैध शराब बिक्री के खिलाफ डीएम ने शुरू किया अभियान

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अवैध शराब की बिक्री करने वालों को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है. वहीं प्रशासन ने शहरवासियों से अवैध शराब के सेवन से दूर रहने की अपील की है.

By

Published : Apr 18, 2020, 6:52 AM IST

illegal alcohol.
जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी.

कानपुर: बीते दिनों जिले के सजेती थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं लॉकडाउन में शराब की लगातार अवैध सप्लाई और उसकी बिक्री भी धड़ल्ले से हो रही है, जिसको लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन सतर्क है. इसी के मद्देनजर प्रशासन लगातार सड़कों पर सघन चेकिंग करते हुए नजर आ रहा है. साथ ही ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई भी कर रहा है.

जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी.

शराब की बिक्री करने पर होगी कार्रवाई
इस मामले में जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने समस्त शहरवासियों से अवैध शराब के सेवन से दूर रहने की अपील की. खासतौर से उन्होंने घर की महिलाओं और बच्चों से अपील करते हुए कहा कि अपने घर का माहौल खराब न होने दें. डीएम ने आम जनमानस से यह भी कहा कि यदि कोई अवैध शराब की बिक्री करते हुए मिलता है तो तत्काल इसकी सूचना प्रशासन को दें.

प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर 1800 180 51 59 पर या पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 112 पर इसकी सूचना दें. ताकि अवैध शराब की बिक्री करने वाले और निर्माण करने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई की जा सके. प्रशासन पूरी तरीके से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कठोर कार्रवाई भी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details