उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 5, 2022, 8:34 PM IST

ETV Bharat / state

दीक्षा देने के बहाने हरिद्वार के संत ने युवती का किया यौन उत्पीड़न, मुकदमा दर्ज

यूपी के कानपुर के एक दंपती ने हरिद्वार के प्रसिद्ध संत पर बेटी का यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. राज्य महिला आयोग सदस्य के आदेश पर संत के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

कानपुर की बेटी से दुष्कर्म.
कानपुर की बेटी से दुष्कर्म.

कानपुर: हरिद्वार के संत ने कानपुर की एक बेटी से दीक्षा दिलाने के बहाने यौन उत्पीड़न किया. जब इस मामले की जानकारी राज्य महिला आयोग की सदस्य को मिली तो संत प्रखर महाराज के खिलाफ कानपुर के किदवई नगर थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है. राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने ईटीवी भारत को बताया कि कानपुर में किदवई नगर के कारोबारी परिवार की बेटी ने बैंग्लोर से एमबीए की पढ़ाई थी.

राज्य महिला आयोग सदस्य पूनम कपूर.


परिवार में बेटी के माता-पिता प्रखर महाराज के कार्यक्रमों में जाते थे. एक दिन कार्यक्रम में जब मां अपनी बेटी को लेकर पहुंची तो प्रखर महाराज ने कहा, कि इसका थोड़ा समय वह लेंगे. इसके बाद एक स्थान पर ले जाकर बेटी के साथ गलत कृत्य कर दिया. परिवार की ओर से मां ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर व रंजना शुक्ला को जनसुनवाई कार्यक्रम में अपनी आपबीती सुनाई. इसके बाद राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने कमिश्नर कानपुर को आदेश दिए कि इस मामले में एफआइआर दर्ज करने के बाद संत प्रखर महाराज के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करें. जिसके बाद प्रखर महाराज के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें-नौकरी दिलाने के नाम पर युवती के साथ दो सगे भाइयों ने किया गैंगरेप, गिरफ्तार


बेटी के कटवा दिए बाल, पहनाता था अपने ऊतारे कपड़े:पीड़िता की मां ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर को बताया कि प्रखर महाराज ने बेटी का बुरी तरह से माइंड वाश कर दिया. बेटी के बालों को कटवा दिया और उसे अपने पहने हुए कपड़े पहनने पर मजबूर किया. बेटी के साथ हुई घटना के बाद से मां का रो-रोकर बुरा हाल था. उनका कहना था, कि किसी तरह उन्हें उनकी बेटी मिल जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details