उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: खत्म हुआ 8 महीने का इंतजार, जानिए कब होंगे कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव

कोरोना की वजह से आठ महीने बाद उत्तर प्रदेश बार काउंसिल और एल्डर कमेटी ने मिलकर निर्णय लिया है कि 19 अक्टूबर को बार एसोसिएशन का चुनाव कराया जाएगा. चुनाव कोविड-19 की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए होगा.

By

Published : Oct 8, 2020, 1:37 AM IST

etv bharat
बार काउंसिल और एल्डर कमेटी की बैठक.

कानपुर: आखिरकार 8 महीने के इंतजार के बाद अब कानपुर बार एसोसिएशन का चुनाव 19 अक्टूबर को होना तय हो गया है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से चुनाव लगातार टल रहे थे. वहीं प्रत्याशी चुनाव कराने की लगातार मांग कर रहे थे. मांग को देखते हुए उत्तर प्रदेश बार काउंसिल और एल्डर कमेटी ने मिलकर निर्णय लेते हुए 19 अक्टूबर को चुनाव कराने की घोषणा की है. आपको बता दें कि चुनाव कोविड-19 की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए होंगे. इसके साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों में चुनाव की होड़ मची है. कोरोना के चलते 8 महीने से रुके कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए एल्डर्स कमेटी और बार काउंसिल ऑफ यूपी के उपाध्यक्ष आंकज मिश्रा की अगुवाई में महत्वपूर्ण बैठक हुई. कई घण्टे चली बैठक में निर्णय लिया गया कि 19 अक्टूबर को चुनाव होगा. एल्डर्स कमेटी के तहत चुनाव नियम और शर्तों पर ही कचहरी परिसर के बार एसोसिएशन के चुनाव कराए जाएंगे. सभी अधिवक्ता कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों के साथ ही वोट डालेंगे. आचार संहिता के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details