उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा उपचुनावः घाटमपुर सीट पर जन अधिकार पार्टी ने इस पार्टी को दिया समर्थन

प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कानपुर जिले की घाटमपुर विधानसभा सीट पर सोमवार को जन अधिकार पार्टी ने कांग्रेस के प्रत्याशी को समर्थन दे दिया. इसके संबंध में पार्टी ने सोमवार को प्रेसवार्ता की.

By

Published : Oct 27, 2020, 5:49 AM IST

जन अधिकार पार्टी की प्रेस वार्ता
जन अधिकार पार्टी की प्रेस वार्ता

कानपुरः घाटमपुर विधानसभ सीट पर 3 नवम्बर को होने वाले उपचुनाव के चलते सियासी हलचल तेज हो गई है. सभी दिग्गज नेता मैदान में उतर कर अपने प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांग रहे हैं. मायावती के सबसे अधिक विश्वसनीय रहे पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व वाली जन अधिकार पार्टी ने अब घाटमपुर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर को समर्थन दे दिया है. यह फैसला प्रत्याशियों के नामांकन खारिज होने के चलते लिया गया है.

सात पार्टियां हैं शामिल

घाटमपुर तहसील के हमीरपुर रोड के पास एक गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता में जन अधिकार पार्टी के कोषाध्यक्ष प्रहलाद मौर्य ने दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौते का एलान किया. प्रहलाद मौर्य ने बताया कि जन अधिकारी पार्टी भागीदारी संकल्प का घटक दल है. इसमें ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, अनिल सिंह चौहान ओर देवेंद्र निषाद समेत सात पार्टियां शामिल हैं.

साजिश के तहत नामांकन खारिज कराया

उन्होंने कहा कि टूंडला सीट से कांग्रेस और घाटमपुर सीट से जन अधिकारी पार्टी का नामांकन भाजपा और सपा ने साजिश के तहत खारिज करवा दिया. इसके चलते टूंडला सीट पर कांग्रेस जन अधिकार के प्रत्याशी और घाटमपुर सीट पर जन अधिकार पार्टी कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देकर जिताने का काम करेगी. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कानून व्यवस्था और अन्ना मवेशियों समेत हर एक समस्या को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details