उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 30, 2022, 8:13 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर में अब ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान पर आयकर टीम का छापा...

कानपुर में आयकर टीम की छापेमारी लगातार जारी है. आयकर टीम ने अब चौक के सर्राफा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापा मारा है. जांच पड़ताल की जा रही है.

ईटीवी भारत
कानपुर में अब ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान पर आयकर टीम का छापा...

कानपुरः कानपुर में आयकर टीम की छापेमारी लगातार जारी है. आयकर टीम ने अब चौक के सर्राफा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापा मारा है. वहां जांच पड़ताल जारी है.

आयकर टीम के छापे से सर्राफा कारोबारियों के हाथ-पैर फूल गए हैं. छापे की सूचना पर शहर के कई बड़े सर्राफा कारोबारी भी पहुंच गए. टीम का छापा जारी है. आयकर टीम शोरूम में कागजों की जांच-पड़ताल कर रही है.

कानपुर में अब ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान पर आयकर टीम का छापा...

ये भी पढ़ेंः UP Election 2022: कांग्रेस ने 61 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की, जानिए किस-किस पर लगाया दांव

गौरतलब है कि डीजीजीआई की टीम ने कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित घरों पर 5 दिनों तक छापेमारी की थी. डीजीजीआई से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान पीयूष जैन के घर से 177 करोड़ 45 लाख रुपये के साथ लगभग 23 किलो सोना और भारी मात्रा में चांदी बरामद हुई थी. वहीं, पीयूष जैन ने कबूल किया है कि उसने कानपुर में तीन कंपनियां बनाकर 4 साल में गुप्त रूप से पान मसाला कंपाउंड बेचा था, जिसके जरिए उसने यह रकम जमा की है. हालांकि पीयूष जैन ने माल किससे खरीदा और किसको बेचा इसका खुलासा नहीं किया है. इसके अलावा पम्मी जैन समेत शहर के एक अन्य व्यापारी के प्रतिष्ठान पर डीजीजीआई और आयकर टीमों ने छापा मारा था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details