उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर के यहां आयकर का छापा, एक करोड़ की नकदी जब्त

कानपुर में आयकर विभाग की लगातार छापेमारी जारी है. इससे कालाबाजारी के जरिए धन जमा करने वालों में हड़कंप मचा है. आज सुबह सुबह आयकर विभाग ने मेडिकल कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर के यहां छापा मारकर करीब एक करोड़ की नकदी जब्त की.

By

Published : Mar 4, 2022, 12:45 PM IST

etv bharat
kanpur

कानपुर: आयकर विभाग ने मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ राघवेंद्र गुप्ता के यहां छापा मारा. विभाग के आधिकारियों ने डॉ गुप्ता के दो घरों, एक अस्पताल और उनकी पैथोलॉजी पर भी छापा मारा. इस दौरान एक करोड़ की नकदी जब्त की गई.जिसका कोई हिसाब किताब नहीं मिला.पिछले कई दिनों आयकर विभाग ने शहर में छापेमारी अभियान चला रखा है.

आयकर विभाग ने कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक चिकित्सा महाविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर पद पर तैनात डॉ राघवेंद्र गुप्ता के स्वरूप नगर स्थित बंगले और डबल पुलिया स्थित न्यूरॉन्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और लाला लाजपत राय अस्पताल के सामने बनी यूनिक पैथोलॉजी भी पर छापा मारा.छापे में एक करोड़ की नकदी जब्त की गई. डॉ गुप्ता की पत्नी भी डॉक्टर है.

यह भी पढ़ें: परिजनों का आरोप, झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से किशोरी की मौत

विभाग के सूत्रों के अनुसार पूछताछ में डॉ गुप्ता नकदी के रिकार्ड का ब्यौरा नहीं दे पाए. बताया जा रहा है कि डॉ गुप्ता के यहां जो भी बिलिंग होती थी उसका वो आधा ही खाते में दिखाते थे.आयकर विभाग ने जरूरी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिया है और आगे की जांच कर रही है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details