उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 25, 2020, 12:21 AM IST

Updated : Aug 25, 2020, 12:54 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: कथित लव जिहाद मामले की जांच के लिए IG ने किया SIT का गठन

यूपी के कानपुर में युवतियों का कथित धर्मांतरण करा शादी करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आईजी मोहित अग्रवाल ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

आईजी मोहित अग्रवाल.
आईजी मोहित अग्रवाल.

कानपुर:जनपद के बर्रा की युवती का धर्मांतरण कर निकाह कराने के मामले में पुलिस लव जिहाद के आरोप से किनारा कर रही है. बता दें कि बीते दो माह में पांच युवतियों के घर से गायब होने के मामले सामने आए हैं. कानपुर में शालिनी यादव से फिजा बनी युवती का मामला भी तूल पकड़ रहा है. शालिनी के परिजनों का आरोप है कि उनकी बहन को बहला-फुसला कर लव जिहाद का शिकार बनाया गया है.

IG ने किया SIT का गठन.

परिजनों का कहना है कि उनकी बहन अकेली नहीं है, जिनके साथ ये हुआ. इलाके में ऐसे ही कई मामले सामने आए हैं. खास बात यह है कि सभी मामलों में लड़के जूही लाल कॉलोनी के हैं. परिजनों का कहना है कि जूही में सुनियोजित तरीके से एक गैंग काम कर रहा है, जो धर्मांतरण करा रहा है. शालिनी के भाई विकास का कहना है कि फैसल जूही लाल कॉलोनी का रहने वाला है.

इसी तरह एक मुकदमा कल्याणपुर में दो जुलाई को हुआ था. इसमें आवास-विकास निवासी दो सगी बहनों को बहला फुसलाकर शाहरुख पुत्र कमाल और शाहरुख पुत्र खलील अपने साथ ले गए थे. तीसरा मामला पनकी रतनपुर कालोनी का है, यहां की एक युवती व उसकी छोटी बहन को जूही लाल कॉलोनी के मोहम्मद मोसीन ने प्रेम जाल में फंसाया. समय रहते छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया. दो परिवारों ने आईजी से मिलकर गुहार लगाई है. आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 25, 2020, 12:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details