उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 12, 2020, 7:44 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर में मीडियाकर्मी से अस्पताल संचालक ने की बदसलूकी

यूपी के कानपुर जिले में एक निजी अस्पताल संचालक ने मीडियाकर्मी के साथ बदसलूकी की. इस घटना की सूचना मिलने पर एडिशनल सीएमओ ने अस्पताल संचालक को जमकर फटकार लगाई है.

कानपुर में मीडियाकर्मी से अस्पताल संचालक ने की बदसलूकी
कानपुर में मीडियाकर्मी से अस्पताल संचालक ने की बदसलूकी

कानपुर:जिले में शुक्रवार देर रात एक मीडियाकर्मी के साथ निजी अस्पताल संचालक ने बदसलूकी और मारपीट की. इस बात की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मीडियाकर्मी को बचाया. मामला जिलाधिकारी आलोक तिवारी के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने सीएमओ को तत्काल प्रभाव से जांच के आदेश दिए हैं. इसके बाद मजिस्ट्रेट और एडिशनल सीएमओ कल्याणपुर थाना क्षेत्र के न्यू पल्स हॉस्पिटल की जांच करने पहुंचे. जहां इस दौरान अस्पताल में एक के बाद एक कई कमियां पाई गईं, जिस पर एडिशनल सीएमओ ने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई.

एडिशनल सीएमओ ने जांच में पाया कि न तो अस्पताल में मेडिकल स्टोर है और न ही अनुभवी स्टाफ, जबकि जिला प्रशासन को गुमराह करने के लिए अस्पताल के बाहर मरीजों को भर्ती न करने का एक पर्चा भी चस्पा कर दिया गया है.

न्यू पल्स हॉस्पिटल का मालिक महेंद्र कुमार अपने को डॉक्टर लिखता है, जबकि डॉक्टर की अनिवार्य डिग्रियां भी उसके पास नहीं है. दरअसल कानपुर जिले के तमाम ऐसे अस्पताल हैं, जिन पर प्रश्नचिन्ह लगातार उठते रहते हैं. इसके साथ ही आए दिन यहां लापरवाही के चलते मरीजों की मौत भी हो जाती है. जांच करने पहुंचे एडिशनल सीएमओ ने कहा कि जल्द से जल्द जिले के ऐसे सभी अस्पतालों में छापेमारी कर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details