उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण में मानसिक तनाव से ग्रसित मिले पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से पुलिसकर्मियों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान ज्यादातर पुलिसकर्मी स्ट्रेस से ग्रसित मिले.

By

Published : Jan 19, 2020, 7:32 PM IST

etv bharat
निशुल्क स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

कनपुर:जिले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पुलिसकर्मियों के लिए निःशुल्क मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया. कैंप में पुलिसकर्मी और उनके परिजनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. कैंप में अधिकांशत ब्लड प्रेशर के मरीजों की जांच की गई.

निःशुल्क स्वास्थ्य कैंप का आयोजन.

स्ट्रेस से ग्रसित मिले ज्यादातर पुलिसकर्मी
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के तत्वावधान में सिविल लाइंस स्थित पुलिस लाइन में एक निःशुल्क मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में जहां पुलिसकर्मी और उनके परिजनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तो वहीं अधिकांश ब्लड प्रेशर के मरीजों की संख्या थी. इसके साथ ही मधुमेह, ईसीजी दन्त रोग जैसे मरीजों का भी परीक्षण किया गया. लगभग दो सौ से ज्यादा पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों ने निःशुल्क कैंप का लाभ उठाया.

स्ट्रेस लेना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक
वहीं डॉ. रीता मित्तल ने बताया कि सारी बीमारियां स्ट्रेस के कारण होती है इसीलिये जितना हो सके स्टरेस से दूर रहें. पुलिसकर्मियों को 24 घंटे काम करना होता है, जिससे उनको बहुत स्ट्रेस रहता है और इसी कारण उन्हें ब्लड प्रेशर की शिकायत रहती है. इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को बताया गया कि जितना हो सके मानसिक तनाव से दूर रहें, ताकि आप स्वस्थ्य रहें.

इसे भी पढ़ें:- कानपुर: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद धर्मेंद्र, बेटे ने कहा- पिता का सपना पूरा करूंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details