उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: जल्द शुरू हो जाएगा जीटी रोड का चौड़ीकरण, नहीं टूटेंगे मकान

यूपी के कानपुर जिले में जीटी रोड को फोरलेन बनाने के लिए चौड़ीकरण का काम नवंबर से शुरू हो जाएगा.

By

Published : Sep 1, 2020, 6:44 PM IST

जल्द होगा जीटी रोड का चौड़ीकरण
जल्द होगा जीटी रोड का चौड़ीकरण

कानपुरः जीटी रोड को फोरलेन बनाने के लिए चौड़ीकरण का काम कन्नौज में अक्टूबर और कानपुर में नवंबर महीने से शुरू किया जाएगा. कन्नौज में जीआर इंफ्रा कंपनी ने मिट्टी के परीक्षण का कार्य शुरू भी कर दिया है. कंपनी ने बिल्लौर, चौबेपुर, शिवराजपुर, मंथना कल्याणपुर आदि जगहों पर अधिग्रहित भूमि पर कब्जा लेना शुरू कर दिया है और यह काम 15 दिन में पूरा कर लिया जाएगा.

7500 हजार करोड़ रुपये से जीटी रोड के चौड़ीकरण का काम अलीगढ़ से मैनपुरी तक चल रहा हैजो मई 2021 तक पूरा हो जाएगा और जून तक यातायात शुरू करने की तैयारी भी है. वहां 55 फीसदी काम पूरा हो चुका है और अब कानपुर और कन्नौज जिले में जून 2022 तक निर्माण पूरा करने का लक्ष्य है.

नहीं टूटेंगे मकान
कानपुर से अलीगढ़ तक कुल 17 बाईपास बनने हैं. इनमें कानपुर में कुल चार बाईपास बनेंगे. इससे चौबेपुर, बिल्लौर, शिवराजपुर बाजार में स्थित भवनों को तोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वहीं आपको बता दें कि अब जीटी रोड पर भी टोल प्लाजा बनेगा. मैनपुरी के बेवर, एटा के आसपुर, हाथरस के गोपी, कन्नौज के जेबा, और कानपुर के उत्तरीपुरा में टोल प्लाजा बनेगा. प्रत्येक टोल के बीच की दूरी 50 से 60 किलोमीटर के बीच की होगी. आपको बताते चलें कि कानपुर से अलीगढ़ के बीच कुल 17 बाईपास बनेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details