उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर कचहरी परिसर में जुआ खेलते पकड़े गए जुआरी, गाडफादर की तलाश

By

Published : Oct 14, 2022, 6:26 PM IST

Updated : Oct 14, 2022, 6:44 PM IST

कानपुर कचहरी परिसर में शुक्रवार को जुआ खेलते हुए कई जुआड़ियों को पकड़ा गया है (gambling in Kanpur court). कचहरी परिसर में लंबे समय से पदाधिकारियों से इसकी शिकायत की जा रही थी. पदाधिकारियों ने जुए की मेज से मिले पैसे को भी जब्त कर लिया.

Etv Bharat
कानपुर कचहरी परिसर

कानपुरःजिले की कचहरी परिसर में लंबे समय से जुआ खेला जा रहा था (gambling in Kanpur court). इसको लेकर वकीलों ने कई बार पदाधिकारियों से इसकी शिकायत भी की. शिकायत पर एक्शन लेने के लिए जब पदाधिकारियों ने कचहरी परिसर में सक्रिय होकर खोजबीन की तो पता लगा कुछ दलाल कचहरी परिसर में बाहर से जुआड़ियों को बुलाकर जुआ खेलाते हैं. इसकी सूचना बार एसोसिएशन महामंत्री और अध्यक्ष को मिली तो शुक्रवार को मौके पर पहुंचकर उन्होंने कई जुआड़ियों को पकड़ा. हालांकि मौका देखकर वहां से खेलने आए कई जुआरी फरार हो गए. ये किसके संरक्षण में यहां जुआ खेलने आते थे इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. पदाधिकारियों ने जुए की मेज से मिले पैसे को भी जप्त कर लिया.

जानकारी के अनुसार कानपुर कचहरी परिसर में जुआरियों को पुलिस का डर नहीं था. कचहरी परिसर में वकीलों के चैम्बरों की वजह से घनी जगह और तंग गलियां होने के कारण जुआरी अपने अपने आप को सुरक्षित महसूस करते थे. बताया जा रहा है कि ये पिछले काफी समय से यहां जुए खेल रहे हैं. जिसकी शिकायत कई बार वकीलों ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से की गई थी.

कानपुर बार एसोसिएशन महामंत्री अनुराग श्रीवास्तव ने बताया की कुछ बाहरी लोग यहां जुआ खेल रहे थे. इसकी सूचना मुझे दी गयी थी. मौके पर जुआरियों को पकड़ा गया है और उन्हें पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. कचहरी परिसर में किसी भी तरह का पद असंवैधानिक काम नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि जांच की जा रही है जुआ खिलवाने के पीछे जो लोग भी दोषी होंगे उन्हें सजा दी जाएगी.

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदण्ड ने बताया की कचहरी के एक चैंबर में चल रहे जुएं का प्रकरण संज्ञान में आया है, प्रकरण गंभीर है. इसका संज्ञान लेते हुए विधि सम्मत कार्यवाही की जा रही है. साथ ही उनके गॉडफादर की भी तलाश की जा रही है, जिनके संरक्षण में ये जुआ खेला जाता था. इसके अलावा सम्बन्धित न्यायालय के प्रशासनिक अधिकारी और न्यायाधीश को प्रकरण से अवगत कराया जा रहा है ताकी भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो.

ये भी पढ़ेंःफास्ट टैग कार्ड की मदद से पुलिस ने दबोचे चार लुटेरे

Last Updated : Oct 14, 2022, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details