उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: एनएसएस शिविर में गरीबों का किया गया मुफ्त इलाज, दिये स्वस्थ रहने के टिप्स

कानपुर में एक एनएसएस शिविर के दौरान एक स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. इस स्वास्थ्य शिविर के जरिए मलिन बस्ती के गरीब महिलाओं, बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई. साथ ही उनका परीक्षण कर उन्हें निशुल्क दवा भी दी गई.

By

Published : Feb 11, 2019, 8:25 AM IST

एनएसएस शिविर लगाकर दी दवा

कानपुर: शहर के डीजी पीजी कॉलेज की ओर से एनएसएस का सात दिवसीय विशेष स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है. जहां रविवार को मलिन बस्ती में एक विशाल स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया. इस स्वास्थ्य शिविर में बस्तियों में रहने वाले महिलाओं और बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान शिविर में चिकित्सकों ने महिलाओं, पुरुषों और बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें मुफ्त में दवाएं दी.

स्वास्थ्य शिविर लगाकर गरीबों को दी निशुल्क दवा.


कॉलेज की प्राचार्या डॉ. साधना सिंह ने बताया कि हमारा एनएसएस का विशेष शिविर चल रहा है, जिसमें हमारा मुख्य विषय स्वास्थ्य है. उन्होंने बताया कि शहर के बीचों बीच मौजूद पालघाट जाने वाली जगह पर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों की बुनियादी शिक्षा और स्वास्थ्य काफी कमजोर है. यहां काफी संख्या में बीमार बच्चे मिले. साथ ही महिलाओं में भी कई तरह की समस्याएं सामने आईं, जिसका सुधार करते हुए उन्हें निशुल्क दवा दी गई.


उन्होंने बताया कि दवा देने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें स्वस्थ रहने की सलाह भी दी. यहां स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए शिविर लगाया गया था. साथ ही खून की जांच की गई. वहीं डॉ. सुनीता आर्य ने बताया कि यहां तीन चीजों शिक्षा, स्वास्थ्य और सफाई को लेकर बड़ी कमियां देखने को मिली. इसके लिए छात्राओं ने महिलाओं और बच्चों को जागरूक होने का संदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details