उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: नवरात्र में इनके 'दर्शन' से छूट रहे दुकानदारों के पसीने, आप भी देखें

कानपुर में त्योहारों का सीजन शुरू होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई है. गुरुवार को टीम ने खाद्य पदार्थों की जांच के लिए कई जगह छापा मारा. खाद्य सुरक्षा टीम ने साबूदाना, कुट्टू का आटा,समेत अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे.

By

Published : Oct 23, 2020, 2:45 AM IST

kanpur news
सक्रिय खाद्य विभाग के ताबड़तोड़ छापे.

कानपुर: जिला प्रशासन के निर्देश पर महानगर में खाद्य विभाग की टीमों ने मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. नवरात्र, दशहरा और दीपावली पर्व के अवसर पर मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों के विक्रय पर प्रभावी रोकथाम के लिए खाद्य विभाग की सात टीमें शहर में लगातार छापेमारी कर रही हैं. इनको देखते ही बहुत से दुकानदारों के पसीने छूट रहे हैं.

सक्रिय खाद्य विभाग के ताबड़तोड़ छापे.
इन क्षेत्रों में हुई छापेमारी
मंगला बिहार-2, रामादेवी, श्यामनगर, संजय गांधी नगर, किदवई नगर, कलेक्टरगंज, यशोदानगर, नौबस्ता और बर्रा-5 समेत कई इलाकों में छापेमारी कर खाद्य पदार्थों के नामूने एकत्रित किए गए. छापेमारी के दौरान ड्राई फ्रूट्स, मखाना, सूजी, सिघाड़े का आटा, बूंदी, मिश्रित दूध, मावा, साबूदाना, कुट्टू का आटा आदि खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.
सक्रिय खाद्य विभाग के ताबड़तोड़ छापे.
खाद्य विभाग के ताबड़तोड़ छापे
खाद्य सुरक्षा अधिकारी कोमल सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने जनपद के दर्जनों इलाकों में छापेमारी कर खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्रित किए हैं. छापेमारी के दौरान चिश्ती डिपार्टमेंटल स्टोर से कुट्टू के आटे का एक नमूना, दिनेश एण्ड शुभम जनरल स्टोर से साबूदाने का एक नमूना, नेहा जनरल स्टोर संजय गांधी नगर से ड्राई फ्रूट्स और बादाम एनएच क्यू ब्राण्ड के दो नमूने लेकर जांच के लिए भेज गए हैं. खाद्य सुरक्षा अधिकारी कोमल सिंह ने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग की सात टीमों ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंर्तगत सघन अभियान चला कर पूरे शहर से कुल 16 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details