उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: त्योहारों के सीजन में खाद्य विभाग सक्रिय, छापेमारी कर लिये जा रहे नमूने

यूपी के कानपुर जिले में खाद्य विभाग की टीम ने लगभग एक दर्जन से अधिक इलाकों में छापेमारी की. टीम ने कई दुकानों से सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए भेज दिया है.

By

Published : Oct 22, 2020, 3:59 AM IST

त्योहारों के सीजन में खाद्य विभाग सक्रिय
त्योहारों के सीजन में खाद्य विभाग सक्रिय

कानपुर:महानगर में नवरात्रि, दशहरा,और दीपावली पर्व के अवसर पर मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों के विक्रय पर रोकथाम के लिये लगातार छापेमारी की जा रही है. जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीमें लगातार छापेमारी कर नमूने एकत्रित कर रही हैं.

इन क्षेत्रों में हुई छापेमारी

एक्सप्रेस रोड,नया पुरवा,किदवई नगर,जी ब्लॉक,खलासी लाइन,परेड,बर्रा-5,सरसौल,और भीतरगांव समेत कानपुर के एक दर्जन से ज्यादा इलाकों में छापेमारी कर खाद्य पदार्थों के नमूनें एकत्रित किये गए. छापेमारी के दौरान सूजी,सिंघाड़े का आटा, बूंदी,मिश्रित दूध,ख़ोया,साबूदाना,कुट्टू का आटा,समेत अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिये भेजे गये हैं.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार पटेल ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने जनपद के दर्जनों इलाकों में छापेमारी कर खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्रित किए हैं. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान नया पुरवा स्थित केशरवानी जनरल स्टोर से सूजी का एक नमूना,लवगुरु प्रोविजन स्टोर से बूंदी और कुट्टू के आटे का एक-एक नमूना,हंस प्रोविजन स्टोर बर्रा-5 से कुट्टू के आटे का एक नमूना लेकर जांच के लिये भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details