उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर : खाद्य विभाग ने की छापेमारी, करोड़ों का मिलावटी सामान जब्त

होली का त्योहार नजदीक आते ही मिलावटखोरी चरम सीमा पर पहुंच जाती है. मिलावटखोरी पर शिकंजा कसने के लिए सोमवार को खाद्य विभाग ने लाल बंगला इलाके के पोखरपुर में लक्ष्मी ट्रेडर्स पर छापेमारी की.

By

Published : Mar 11, 2019, 9:47 PM IST

मिलावटखोरी पर शिकंजा कसने के लिए फूड विभाग ने की छापेमारी

कानपुर: होली के त्योहार पर मिलावटखोरी पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य विभाग छापेमारी कर रहा है. सोमवार को खाद्य विभाग ने लाल बंग्ला इलाके में लक्ष्मी ट्रेडर्स के गोदाम में छापेमारी करके करोड़ों रुपये की कीमत का मिलावटी सामान जब्त कर लिया.

जानकारी देते फूड विभाग के अधिकारी हरिश्चन्द्र

होली का त्योहार नजदीक आते ही मिलावटखोरी चरम सीमा पर पहुंच जाती है. मिलावटखोरी पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य विभाग छापेमारी करके कार्रवाई करता है. फिर भी यह बंद नहीं होती है. सोमवार को खाद्य विभाग ने लाल बंग्ला इलाके के पोखरपुर में लक्ष्मी ट्रेडर्स पर छापेमारी की.

खाद्य विभाग के अधिकारी हरिश्चन्द्रके मुताबिक बरामद मिलावटी सामान की कीमत करोड़ों रुपये में है और इस माल को पूर्वांचल और बिहार में सप्लाई किया जाना था. उन्होने बताया कि गोदाम मालिक पूरी फैक्ट्री चला रहा है. उसके पास कोई लाइसेंस नहीं है. इसलिए पूरे माल को सीज करके कार्रवाई की जा रही है. जितना माल जब्तकिया गया है उसको नष्ट करने में दो से तीन दिन लगेंगे .

ABOUT THE AUTHOR

...view details