उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से मासूम की मौत

By

Published : Dec 15, 2020, 5:31 PM IST

कानपुर जिले में बड़ी मात्रा में बिजली के ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं, जबकि नियमानुसार कोई भी ट्रांसफार्मर बिना सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के नहीं रखा जा सकता है. इसी का खामियाजा एक मासूम को चुकाना पड़ा. मंगलवार को चकेरी थाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से पांच वर्षीय मासूम की मौत हो गई.

कानपुर विद्युत विभाग
कानपुर विद्युत विभाग

कानपुर:विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ इलाके में मासूम की ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

दरअसल, चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ के संजय नगर निवासी जीतेंद्र के पांच वर्षीय आर्यन व आयुष नाम के दो बेटे हैं. जितेंद्र ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है. मंगलवार सुबह रोज की तरह जितेंद्र ई-रिक्शा लेकर घर से चला गया. वहीं पांच वर्षीय आर्यन खेलते-खेलते सड़क पर लगे ट्रांसफार्मर के पास पहुंच गया. यहां वह ट्रांसफार्मर की चपेट में आ गया, जिससे तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बता दें कि कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एडमिनिस्ट्रेशन कंपनी की लापरवाही की बानगी इसी बात से देखने को मिलती है कि जिले में बड़ी मात्रा में बिजली के ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं, जबकि नियमानुसार कोई भी ट्रांसफार्मर बिना सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के नहीं रखा जा सकता है, लेकिन बिजली विभाग की इस लापरवाही की कीमत मासूमों और बेगुनाहों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details