उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: सिलेंडर से गैस रिसाव होने के चलते घर में लगी आग, टला बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शुक्रवार देर रात सिलेंडर से गैस रिसाव के चलते घर में आग लग गई. पुलिस का कहना है कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया. किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है.

By

Published : Sep 27, 2020, 10:32 AM IST

घर की पहली मंजिल पर लगी आग.
घर की पहली मंजिल पर लगी आग.

कानपुर: जिले के बाबू पुरवा थाना क्षेत्र में देर रात एक घर में आग लग गई. बताया जा रहा है कि बगाही चौकी के समीप आनंदपुरी कॉलोनी में गैस सिलेंडर के पाइप लीकेज के चलते आग लगी. घरवालों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

मामला बाबूपुरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बगाही चौकी का है. आनंदपुरी कॉलोनी में रहने वाले अशोक कुमार गुप्ता के मकान में शुक्रवार देर रात अचानक लीकेज सिलेंडर से आग लग गई. देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई. हालांकि घर की पहली मंजिल पर आग लगी थी. घर वालों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई.

आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो चुका था. बाबूपुरवा इंस्पेक्टर जनार्दन प्रताप सिंह ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. अन्यथा, इससे बड़ा नुकसान हो सकता था, लेकिन दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details