उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बादशाहीनाका थाना क्षेत्र में एक प्लास्टिक के गोदाम में अचानक आग लग गई. सूचना मिलने पर पहुंची दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्तत के बाद आग पर काबू पाया.

By

Published : Oct 22, 2020, 2:01 AM IST

कानपुर में प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग.
कानपुर में प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग.

कानपुर:बादशाहीनाका थाना क्षेत्र के जनरलगंज पंचकूचा वाली गली में प्लास्टिक के गोदाम में अचानक आग लग गई. आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग लगने की सूचना मार्केट में फैल गई, जिससे मार्केट में अफरातफरी मच गई. लोगों ने आग की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. मौके पर पहुंची दमकल की एक के बाद एक तीन गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

प्लास्टिक गोदाम के सकरी गली में होने के कारण राहत और बचाव के कार्य में दमकल विभाग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. फायर अधिकारी सुरेंद्र चौबे ने बताया कि जनरलगंज में जैन मंदिर के सामने अंजली प्लास्टिक के नाम से वैभव जैन की दुकान और पचकूंचा में गोदाम है. रात करीब 9 बजे उनके गोदाम में आग लग गई. इस पूरी घटना में सबसे चौका देने वाली बात यह है कि गोदाम में किसी भी तरह की कोई बिजली सप्लाई नहीं है. अब ये आग कैसे लगी ये तो जांच का विषय है. फिलहाल इस घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

वहीं दुकान के मालिक वैभव का कहना है कि यह घटना उस वक्त की है, जब वह दुकान बंद करके घर जा चुके थे. आग लगने की सूचना के बाद वो तुरंत ही मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय और फायर विभाग के लोग राहत और बचाव के कार्य में जुटे हुए थे. त्योहारों का सीजन है जिस वजह से माल भी काफी मात्रा में जमा किया गया था. आग बुझने के बाद ही नुकसान का अंदाजा लगाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details