उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जू के टॉय ट्रेन ड्राइवर पर गैर-इरादतन हत्या की FIR दर्ज, लापरवाही से हुए थी महिला की मौत

By

Published : Dec 12, 2022, 11:00 AM IST

कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन चलाने वाले ड्राइवर के खिलाफ नवाबगंज थाने की पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्राणी उद्यान
प्राणी उद्यान

कानपुर: जनपद के प्राणी उद्यान में बीते दिनों टॉय ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत हो गई थी. इस मामले में अब महिला के पति ने ट्रेन चालक के खिलाफ रविवार को नवाबगंज थाने में हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है. आरोप है कि, ड्राइवर की लापरवाही से महिला की टॉय ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई थी. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला अंजू सरकारी टीचर थी. हादसे वाले दिन अपनी बेटी के साथ कानपुर चिड़ियाघर घूमने आई थी. जहां ट्रेन में बैठते समय पैर फिसल जाने की वजह से वह ट्रैक पर गिर गई और टॉय ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई. आनन फानन में जू प्रशासन ने उन्हें हैलट अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया था. पति की तहरीर के आधार पर रविवार को ट्रेन चालक के खिलाफ नवाबगंज थाने में गैर इरादतन हत्या और लापरवाही से वाहन चलाने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है.

स्वरूप नगर एसीपी ने बताया कि चिड़ियाघर के प्रशासन से हादसे की पूछताछ की जाएगी. अगर लगाए गए आरोप सही पाए गए तो टॉय ट्रेन के ड्राइवर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-25 मिनट में कानपुर से रू-ब-रू! गांधी भवन में 3-D प्रोजेक्शन मैपिंग शो का औपचारिक शुभारंभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details