उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

असलहा कार्यालय से 800 फाइलों के रिकॉर्ड गायब, जांच शुरू

By

Published : Dec 21, 2020, 7:10 PM IST

Updated : Dec 21, 2020, 7:49 PM IST

कानपुर कलेक्ट्रेट के असलहा कार्यालय से लाइसेंसों की 800 के लगभग फाइलों का रिकॉर्ड ढूंढे नहीं मिल रहा है. डीएम ने पूरे मामले की जांच एसआईटी से कराने की सस्तुति की है.

files missing from aslah office
असलाह दफ्तर से लाइसेंस फाइलों के रिकॉर्ड गायब

कानपुरःअसलहा ऑफिस में लोगों की सुरक्षा के लिए हथियारों के लाइसेंस जारी किये जाते हैं. लेकिन अब असलहा ऑफिस खुद सवालों के कठघरे में आ गया है. यहां से लाइसेंसों की 800 के लगभग फाइलों का रिकॉर्ड ढूंढे नहीं मिल रहा है. इसके पहले असलहा ऑफिस में 171 लाइसेंसों को फर्जी पाया गया था. जिसमें एक बाबू के ऊपर मुकदमा दर्जकर जेल भी भेजा गया था.

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाईः डीआईजी

कहां गायब हुई फाइलें

गायब फाइलों में बिकरू के चर्चित अपराधी विकास दुबे का लाइसेंस, उसके परिवार के सदस्यों और उसके साथियों की फाइल मौजूद थी. जिसकी एफआईआर दर्ज करके टीम जांच कर रही थी. इसी जांच के दौरान खुलासा हुआ है, कि असलहा विभाग में आठ सौ से जायदा लाइसेंसों की फाइलें मिल ही नहीं रही हैं.

लाइसेंस फाइलों के रिकॉर्ड गायब

डीएम ने की जांच की सस्तुति
लाइसेंसों की फाइलें गायब होने से कलेक्ट्रेट में हड़कंप मचा हुआ है. खुद जिला अधिकारी ने इसकी जांच के लिए एक एसआईटी गठित करने की सस्तुति भी की है. डीएम ने इस मामले को लेकर शासन को पत्र लिखा है. डीएम ने इसकी जांच सीबीसीआईडी से कराने की सस्तुति की है.

'जिम्मेदारों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई'
वहीं इस मामले मे डीआईजी प्रीतींदर सिंह का कहना है कि पहले भी एफआईआर कोतवाली में दर्ज कराई गई है. इस पूरे मामले की सीबीसीआईडी से जांच कराने को लिखा गया है. इसमें जो भी दोषी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी ने बताया असलहा विभाग के एक बाबू पर एफआईआर पहले से ही दर्ज है.

Last Updated : Dec 21, 2020, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details