उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई कहासुनी, आगजनी तक पहुंचा मामला

By

Published : Jan 21, 2022, 5:48 PM IST

कानपुर के सजेती थाना (Sajeti Thana Kanpur Nagar) क्षेत्र के दौलतपुर का मजरा मतिरामपुर गांव में जमीनी विवाद (Land Dispute Case) के चलते दो पक्ष आपस मे भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे बरसाए गए. इस मारपीट में करीब 6 लोग घायल हुए हैं.

ETV BHARAT
Land Dispute Case

कानपुर: सजेती थाना (Sajeti Thana Kanpur Nagar) क्षेत्र के दौलतपुर गांव में बीती शाम को जमीनी विवाद (Land Dispute Cases) के चलते दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान मामला आगजनी तक पहुंच गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. वहीं ग्रामीणों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष सिंह परमार पर अपने गुर्गों के साथ मिलकर मारपीट व आगजनी करने का आरोप भी लगाया. इस मामले में आशीष परमार समेत 6 लोग घायल हुए हैं. घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.


बता दें कि सजेती थाना क्षेत्र के दौलतपुर का मजरा मतिरामपुर गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे बरसाए गए. इस मारपीट में करीब 6 लोग घायल हुए हैं. इतना ही नहीं कुछ दबंगों ने इस जमीन पर बनी झोपड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. वहीं मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की प्रक्रिया शुरू की.

बताया जा रहा कि मतिरामपुर गांव में खाली प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए और एक पक्ष तो जेसीबी लेकर कब्जा ढहाने तक पहुंच गया, जिसका ग्रामीणों ने एकजुट होकर पुरजोर विरोध किया. इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गयी और देखते ही देखते कहासुनी मारपीट व लाठी डंडे में तब्दील हो गयी. इस मारपीट में करीब 6 लोग घायल हुए है.

यह भी पढ़ें:स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने गोलगप्पे का मजा लेकर मिटाई चुनावी थकान, वीडियो वायरल

खबर है कि दोनों पक्ष जिस जमीन पर बनी झोपड़ी को हटाने के लिए गए थे, उस झोपड़ी को भी आग के हवाले कर दिया गया. उधर सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद हरकत में आई पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है.

बीजेपी मण्डल अध्यक्ष आशीष परमार ने बताया कि दौलतपुर के मजरा मतिरामपुर गांव में उनकी पुस्तैनी जमीन है, जिस पर गांव के ही कुछ दबंग लोग कब्ज़ा कर रहे थे, जिसकी जानकारी प्राप्त होने पर आशीष परमार ने एसडीएम घाटमपुर व सजेती पुलिस को इसकी जानकारी दी.

बताते चलें कि सीओ घाटमपुर सुशील कुमार दुबे ने इस मामले की जानकारी मीडिया को दी है, उन्होंने बताया कि बीती शाम सजेती थाना क्षेत्र के मतिरामपुर गांव में दो पक्षों में जमीनी विवाद के चलते मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था, जिसकी जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों में घायल लोगों को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा. वही मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details