उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसान अचानक हवा में उछलने लगा, जानें क्या हुआ था उसके साथ

साढ़ थाना क्षेत्र के भीतरगांव विकासखंड के भदेवना गांव में बुधवार देर शाम एक किसान खेत में काम कर रहा था. अचानक वह चिल्लाने लगा. दूसरे खेतों में काम कर रहे लोगों ने आवाज की दिशा में देखा तो किसान हवा में उछल रहा था. पास जाने पर किसानों को हकीकत समझ आई. आप भी जानें कि किसान हवा में क्यों उछल रहा था और उसके साथ क्या हुआ.

By

Published : Nov 19, 2020, 3:52 PM IST

साढ़ थाना
साढ़ थाना

कानपुरःसाढ़ थाना क्षेत्र के भीतरगांव विकासखंड के भदेवना गांव में बुधवार देर शाम खेत में काम कर रहे एक किसान को आवारा सांड़ ने उठाकर पटक दिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. खेत में काम कर रहे अन्य लोगों ने गंभीर रूप से घायल किसान को सीएचसी भीतरगांव में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद घायल किसान को कानपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. वहां इलाज के दौरान गुरुवार सुबह किसान की मौत हो गई।

ये है पूरा मामला
गंगानारायण का कुछ समय पहले मोहम्मदपुर के रहने वाले सियाराम से पानी भरने को लेकर विवाद हुआ था. इस मामले में ग्रामीणों ने उस वक्त दोनों में समझौता करा दिया था. इसके बावजूद गंगाराम ने सियाराम का हाथ फरसे से काट दिया था. इसके चलते गंगाराम को सात साल की सज़ा हुई थी. जेल से रिहा होने के बाद गंगानारायण भदेवना गांव में अपनी बहन के घर में रह रहा था. बीती देर शाम गंगानारायण खेत में काम कर रहा था. इसी दौरान पीछे से आए एक सांड़ ने गंगानारायण को उठाकर जमीन पर पटक दिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. खेतों में काम कर रहे अन्य ग्रामीणों ने सांड़ को भगाया और गंभीर रूप से घायल गंगानारायण को सीएचसी भीतरगांव में भर्ती कराया. वहां प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों ने गंगानारायण को कानपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

इलाज के दौरान हो गई किसान की मौत
गंभीर रूप से घायल किसान की गुरुवार सुबह कानपुर जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना के चलते पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details