उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: करंट की चपेट में आने से किसान की मौत

By

Published : Feb 27, 2021, 7:00 AM IST

यूपी के कानपुर जिले में करंट की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई. इस घटना के चलते गांव में शोक की लहर व्याप्त है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मृतक किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

करंट की चपेट में आने से किसान की मौत
करंट की चपेट में आने से किसान की मौत

कानपुर:जिले के साढ़ थाना क्षेत्र के भेलसा गांव में शुक्रवार शाम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब खेत मे पानी लगाने गया एक किसान 11 हजार की हाई पावर टेंशन लाइन की चपेट में अचानक आ गया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. वहीं इस घटना के चलते पूरे परिवार में कोहराम मच गया.

जानिए पूरा मामला

जिले के साढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेलसा गांव निवासी किसान गिरधारी साहू गेहूं के खेतों में पानी लगाने गया था. वहीं खेतों के ऊपर से 11000 वोल्टेज का तार जमीन से 4 फुट ऊंची ऊंचाई पर निकला हुआ था. किसान जब खेत मे पानी लगा रहा था तभी वह अचानक खेत के ऊपर निकले तार की चपेट में आ गया, जिसके चलते उसकी मौके पर मौत हो गई.

मामले की जानकारी होते ही खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों की भीड़ जुटना शुरू हो गई. खेतों में काम कर रहे किसानों ने घटना की सूचना परिजनों को दी. मामले की जानकारी होते पूरे परिवार में कोहराम मच गया. वहीं परिजनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मृतक किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं परिजनों ने मुआवजे की मांग के चलते शव को रखकर जमकर हंगामा काटा. साथ ही बिजली विभाग के कर्मचारियों को बुलाने की मांग की. मृतक किसान के पास मात्र एक बीघा जमीन है, जो किसी तरह मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था.

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

ग्रामीणों ने बिजली विभाग के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके बिजली विभाग के आलाधिकारियों के कान में जूं तक नही रेंग रही है. इस घटना के चलते गांव में शोक की लहर व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details