उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: त्योहारों को देखते हुए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन, 12 से चलेंगी सियालदह राजधानी एक्सप्रेस

कोविड प्रोटोकॉल के तहत धीरे धीरे ट्रेनों की पुनर्बहाली की कड़ी में 12 अक्तूबर से दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस और दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस का संचालन शुरू होगा. ये ट्रेनें कोविड स्पेशल बनकर चलेंगी. उत्तर मध्य रेलवे के उप मुख्य यातायात प्रबंधक ने बताया कि पैसेंजरों की डिमांड को देखते हुए हर रूट की ट्रेनों को चलाया जा रहा है.

By

Published : Oct 9, 2020, 11:03 AM IST

त्योहारों को देखते हुए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें
त्योहारों को देखते हुए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें

कानपुर: लॉकडाउन के चलते मार्च से बंद चल रही ट्रेने अब धीरे-धीरे चलना शुरू हो गई हैं. उत्तर मध्य रेलवे के उप मुख्य यातायात प्रबंधक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि यात्रियों की डिमांड को देखते हुए हर रूट की ट्रेनों को चलाया जा रहा है. वहीं मुंबई रूट की ट्रेनों की सबसे ज्यादा डिमांड है, जिसके चलते मुंबई रूट के लिए ट्रेन खोली गई हैं. इसके अलावा दिल्ली और हावड़ा रूट के लिए भी रेलवे यात्रियों की सबसे ज्यादा डिमांड थी, जिसके तहत इन रूटों पर भी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. दिल्ली रूट के लिए यात्री बहुत जल्द तेजस और शताब्दी जैसी ट्रैनों में यात्रा कर सकेंगे.

त्योहारों को देखते हुए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें.

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन होने लगा है, वहीं आपको बता दें कि दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस और दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस का संचालन 12 अक्टूबर से स्पेशल ट्रेन के रूप में होने लगेगा. जबकि अरुणाचल राजधानी स्पेशल और लखनऊ से मुंबई स्पेशल एसी ट्रेन साथ ही भुवनेश्वर राजधानी के साथ हावड़ा दुरंतो और हावड़ा एसी स्पेशल ट्रेनों का संचालन जल्दी ही शुरू होगा. वहीं 12 अक्टूबर से चलने वाली सियालदाह राजधानी और फरक्का एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर और समय निर्धारित हो गया है.

सियालदह राजधानी गाड़ी नंबर और समय
सियालदह से ट्रेन नंबर 02313 अब 12 अक्टूबर से रोजाना शाम 4:50 बजे चलेगी, जबकि दूसरे दिन सुबह 5:07 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी. जिसके बाद नई दिल्ली स्टेशन 10:35 बजे पहुंचेगी. वहीं वापसी में ट्रेन नंबर 02314 नई दिल्ली से 13 अक्टूबर से प्रतिदिन शाम 4:25 चलेगी और कानपुर सेंट्रल रात 9:12 बजे पहुंचेगी. वही दूसरे दिन सुबह 10:10 सियालदह पहुंचेगी.

फरक्का एक्सप्रेस का शेड्यूल
मालदा टाउन से ट्रेन नंबर 03413 अब 12 अक्टूबर से सोमवार शुक्रवार और शनिवार को शाम को 7:10 चलेगी. वहीं दूसरे दिन रात 9:05 कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और दिल्ली यह ट्रेन सुबह 4:50 पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन नंबर 03414 दिल्ली से 14 अक्टूबर से बुधवार शनिवार और सोमवार को रात 9:40 बजे चलेगी. वहीं कानपुर सेंट्रल सुबह 5:35 बजे और दूसरे दिन सुबह 7:05 मालदा टाउन पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details