उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: शराब ठेके का लाइसेंस सस्पेंड, आबकारी निरीक्षक ने 'कारण बताओ' जारी किया नोटिस

By

Published : Jun 8, 2020, 12:23 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 1:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में आबकारी निरीक्षक एक अंग्रेजी शराब की दुकान में जांच के लिए गए थे. जांच के दौरान फर्जी क्यूआर कोड मिलने पर आबकारी निरीक्षक ने ठेके का लाइसेंस सस्पेंड कर 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है.

शराब ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस जारी
etv bharat

कानपुर: जिले के कल्याणपुर क्षेत्र स्थित केशवपुरम में एक अंग्रेजी शराब के ठेके को सस्पेंड कर दिया गया. बीते दिनों इस ठेके की शराब आर्यनगर स्थित शराब के ठेके पर मिली थी. रविवार दोपहर केशवपुरम पहुंची टीम ने ठेके को सस्पेंड कर 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है.

शराब ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस जारी

फर्जी मिले थे क्यूआर कोड
आबकारी निरीक्षक डॉ. निरंकार नाथ पांडेय ने बीते गुरुवार को शहर के आर्यनगर स्थित एक अंग्रेजी शराब के ठेके का निरीक्षण किया. दुकान पर फर्जी क्यूआर कोड व केशवपुरम के अंग्रेजी शराब ठेके की शराब मिली थी. इस दौरान संचालक आशीष शुक्ला ने सेल्समैन और गुंडों के साथ मिलकर निरीक्षक से मारपीट की और क्यूआर कोड छीन लिया था.

ठेका संचालक को जारी किया नोटिस
आबकारी निरीक्षक ने मामले के संबंध में स्वरूप नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई. साथ ही डीएम को ठेके का लाइसेंस सस्पेंड करने के लिए रिपोर्ट भेजी. मामले में रविवार को दोबारा केशवपुरम पहुंची आबकारी की टीम ने अशोक वाटिका स्थित कृष्णा ग्रोवर के अंग्रेजी ठेके को सस्पेंड कर दिया. आबकारी डिप्टी कमिश्नर शिवहरि मिश्रा ने बताया कि ठेके को सस्पेंड कर 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया गया और 7 दिन के अंदर जवाब मांगा गया है.

Last Updated : Jun 8, 2020, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details